scriptखाता धारकों को राशि नहीं मिली, सहारा इंडिया के कार्यालय सील | crime news | Patrika News

खाता धारकों को राशि नहीं मिली, सहारा इंडिया के कार्यालय सील

locationरतलामPublished: Nov 15, 2018 05:39:07 pm

Submitted by:

Akram Khan

खाता धारकों को राशि नहीं मिली, सहारा इंडिया के कार्यालय सील

crime news

खाता धारकों को राशि नहीं मिली, सहारा इंडिया के कार्यालय सील

रतलाम। (आलोट) नगर के सहारा इंडिया ऑफिस को आलोट पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया। इसका कारण खाताधारकों द्वारा राशि नहीं मिलने की शिकायत पुलिस अधीक्षक से लेकर भोपाल मुख्यालय को की थी। वहां से मिले निर्देश पर एसडीओपी प्रदीप विश्वकर्मा ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।
सनद रहे कि नगर में हजारों लोग सहारा इंडिया के खाता धारक हैं और उन सभी खाता धारकों को नगर के ही लोग रोज कलेक्शन कर उनकी राशि को सहारा इंडिया ऑफिस में जमा करवाते हैं। उन खाता धारकों को इन्हीं एजेन्टों के माध्यम से समय पूरा होने पर राशि मिलती थी। लेकिन बीते माहों में लोगों को राशि नहीं मिलने पर लोगों ने आक्रोश जताया था। उस पर उ न्हें आश्वासन दिया था। दीपक पिता कैलाश सोनगरा नया बाजार ने बताया कि मेरे लगभग 3 लाख 87 हजार रुपए की समयावधि पूर्ण होने के बाद भी भुगतान नहीं दिया गया है। इस पर मैने पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस मुख्यालय भोपाल को शिकायत की थी। शिकायत के बाद आलोट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सहारा केडिट को आपरेटिव सोसायटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ए के श्रीवास्तव लखनऊ, बच्चा जी वाराणसी, वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव जोधपुर,डी के श्रीवास्तव लखनऊ, गजेंद्र नाथ शर्मा जयपुर, हाफिज उल्ला मुम्बई, लक्ष्मीकांत बनासी जयपुर, सहित तत्कालीन शाखा प्रबंधक संजय मिश्रा एवं कृष्णा शाह सहित 16 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 420,406, 409, 120 बी, भारतीय दंड विधान के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया हैं। एसडीओपी विश्वकर्मा ने बताया कि फरियादी दीपक सोनगरा के अलावा पंकज काला,अंगुरबाला तलेरा द्वारा वर्ष 2013 से शिकायत की जा रही थी जिसमें बताया गया था कि सहारा को ऑपरेटिव सोसायटी के अंतर्गत व्यवसाय करना था जो नहीं किया गया। विश्वकर्मा ने बताया कि मामले जांच करने के लिए सील लगाई है। ताकि शाखा के लोग इसमें गड़बड़ी नहीं कर सके।
इधर इसकी जानकारी शाखा प्रबंधक गौरव शुक्ला को लगी तो उन्होंने इसकी सूचना रीजनल मैनेजर नसीम एहमद लारी को दी। जिस पर लारी ने आलोट पहुंचकर एसडीओपी प्रदीप विश्कर्मा से मुलाकात कर संस्था की बात रखी और दस्तावेज दिखाए । इस पर एसडीओ पी ने सील खोलने का आश्वासन दिया है।
———–

अवैध खनन करते चार डंपर व दो टै्रक्टर जब्त

नामली. नगर में बुधवारसुबह खनिज विभाग द्वारा स्थानीय पुलिस बल के साथ अवैध रेत परिवहन माफियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस मौके पर दल ने अवैध खनन परिवहन करते चार डंपर व दो ट्रैक्टर मौके से जब्त किए हैं। दो चालक ट्रैक्टर लेकर भाग गए। खनिज विभाग की जिला अधिकारी भावना सेंगर ने बताया कि कलेक्टर रुचिका चौहान कोअवैध खनन व परिवहन की शिकायतें मिल रही थी। इस पर उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस पर बुधवार को फोरलेन स्थित मलेनी नदी पर बल के साथ पहुंच कर चारों तरफ से घेराबंदी कर अवैध रेत परिवहन करने के लिए भरे जा रहे रेती के चार डंपर और दो ट्रैक्टर को मौके से पकड़ा। हालांकि दो चालक ट्रैक्टर लेकर भागने में सफल हो गए है। सेंगर ने बताया कि नामली थाना क्षेत्र की मलेनी नदी से इस्माइल खां पिता मामू खंा निवासी हसनपालिया के चार डंपर व वहीं के निवासी फूलसिंह व कारूलाल का एक-एक ट्रैक्टर जब्त किया है। इसमें कारूलाल के बिना नंबर का ट्रैक्टर जब्त किया गया है सभी जब्त वाहनों को नामली थाने पर खड़ा करवा दिया गया है। जो दो ट्रैक्टर भगाकर ले गया है। उनकी तलाश की जा रही है। आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।
दो को टक्कर मारी, एक का पांव टूटा
नामली. नगर की सड़कों पर शाम ढलते ही बाइक चालक गली मोहल्ले में तेज रफ्तार से बाइक चलाते हैं। इन बाइक चालकों की वजह से कई बार आमजन छोटी छोटी दुर्घटनाओं के शिकार होते रहते हैं। बुधवार रात्रि आठ बजे ऐसी ही एक घटना में एक व्यक्ति का पांव टूट गया।
जानकारी के अनुसार सेमलिया निवासी बाइक चालक ने पहले तो शर्मा ढाबे के सामने ग्राम भदवासा निवासी श्यामलाल तेली (60 वर्ष) को टक्कर मारी जिन्हें ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए, जहां पर डॉक्टर राजेश मंडलोई द्वारा उपचार किया गया ।कुछ समय बाद इसी बाइक सवार ने अंबेडकर चौराहे पर पैदल घर जा रहे शिक्षक भंवर सिंह सिसोदिया को टक्कर मार दी जिससे शिक्षक घटना स्थल पर ही बेहोश होकर गिर गए। चिकित्सक ने खून अधिक बहने ओर घुटने में से पांव टूटने से हालात गंभीर होने पर रतलाम रैफर कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो