scriptहनुमान जयंती के मेले में कर रहे थे वसूली, समिति के लोगोंं ने पकड़ा | crime news | Patrika News

हनुमान जयंती के मेले में कर रहे थे वसूली, समिति के लोगोंं ने पकड़ा

locationरतलामPublished: Apr 21, 2019 06:11:52 pm

Submitted by:

Akram Khan

हनुमान जयंती के मेले में कर रहे थे वसूली, समिति के लोगोंं ने पकड़ा

patrika

हनुमान जयंती के मेले में कर रहे थे वसूली, समिति के लोगोंं ने पकड़ा

रतलाम। नगर पालिका परिषद की सीमा से बाहर ग्राम भीमाखेड़ी में हनुमान जयंती के अवसर पर चल रहे तीन दिवसीय मेले में नपा के तेह बाजारी ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा अवैध रूप से मेले दुकानदारों से अवैध वसूली की जा रही थी। समिति सदस्यों ने दो कर्मचारियों को रंगेहाथों पकड़ा तो उन्होंने कुछ दुकानदारों के रुपए भी लौटाए, वसूली करने वाले रसीद ५ रुपए की दे रहे थे और वसूली १० रुपए की कर रहे थे। मामले की सूचना मिलने पर सीएमओ ने तेह बाजारी ठेकेदार को फटकार लगाई और नोटिस जारी किया है।
हनुमान जयंती के अवसर पर जावरा से तीन किलेामीटर दूर स्थित ग्राम भीमाखेड़ी में तीन दिवसीय मेले का आयोजन हुआ। जिसमें जावरा नगर पालिका के तेह बाजारी अस्थायी दुकान फीस वसूल करने वाले ठेकेदार अमजद हुसैन निवासी मैवातीपुरा के दो कर्मचारी अवैध रूप से वसूली कर रहे थे। दोनों कर्मचारी मेले में दुकानदारों से १० रुपए की मांग कर रहे थे बदले में उन्है नपा की तेह बाजारी की रसीद जो कि ५ रुपए की थी, वह दे रहे थे जबकि ग्राम पंचायत की भूमि पर नपा के ठेकेदार को वसूली का अधिकारी नहीं है, बावजूद इसके ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली की जा रही थी, चूंकि मेले में अधिकांश दुकानदार जावरा के थे, इसके चलते उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और कर्मचारियों द्वारा राशि मांगने पर उन्हें सहजता से प्रदान कर दी।
नपा ठेकेदार द्वारा मेले में की जा रही अवैध वसूली की सूचना जब मेला समिति सदस्यों को मिली तो उन्होंने वसूली कर रहे दोनों कर्मचारियों को पकड़ा तो उन्होने कहा कि वे नगर पालिका की एक मेडम के कहने पर वसूली कर रहे है। इस पर समिति सदस्यों ने इसकी सूचना नपा सीएमओ को दी, जिस पर सीएमओ ने मोबाईल पर दोनो कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई और राशि पुन: लोटाने के लिए कहा। इस पर समिति सदस्यों ने कर्मचारियों के साथ जाकर कुछ दुकानदारों को राशि लौटाई।
ठेकेदार के नाम जारी होगा नोटिस
गांव में मेले में नपा के ठेकेदार द्वारा की जा रही अवैध वसूली के मामले में नपा सीएमओ अशोक शर्मा ने शनिवार को नपा के तेहबाजारी ठेकेदार अमजद को जमकर लताड़ लगाई। सीएमओ ने बताया कि ठेकेदार और दोनों कर्मचारियों के नाम सोमवार को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाएगा। जवाब संतोषप्रद ना होने पर ठेका निरस्त कर दिया जाएगा।
———————–
रतलाम. भीमाखेड़ी में हनुमान जयंती के अवसर पर चल रहे तीन दिवसीय मेले के तहत शनिवार को राजस्थान की आर्केस्ट्रा का आयोजन हुआ।
—————–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो