सूदखोर कंजरों ने सुबह किसान को धमकाया तो शाम को खाया जहर

सूदखोर कंजरों ने सुबह किसान को धमकाया तो शाम को खाया जहर

Yggyadutt Parale | Publish: Apr, 23 2019 05:25:47 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 05:25:48 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

सूदखोर कंजरों ने सुबह किसान को धमकाया तो शाम को खाया जहर

रतलाम/ नामली. ग्राम सेमलिया के एक किसान ने सोमवार शाम सूदखोरों के डर से जहर खा लिया। गंभीर हालत में परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उसका उपचार जारी है। परिजनों की माने तो सुबह कंजर उसे शाम तक रुपए लौटाने की धमकी देकर गए थे। इसी डर से उसने यह कदम उठाया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस अब परिजनों की कही बात के मुताबिक मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार जहरीले पदार्थ का सेवन करने से सेमलिया निवासी जितेंद्र सोलंकी ३५ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीडि़त के पिता अमृतलाल ने बताया कि सुबह उसके बेटे जितेंद्र ने घर आकर बताया था कि कंजर आकर उसे धमकी देकर गए है, कि यदि शाम तक रुपए नहीं लौटाए तो घर का सारा सामान भी उठाकर ले जाएंगे। इसी डर के कारण शाम होने तक उसके रुपयों की व्यवस्था नहीं होने पर जहर खा लिया। जितेंद्र और उसके अन्य बेटे सभी अलग-अलग रहते है। जितेंद्र पर करीब ७० से ८० हजार का कर्जा था, जिसका आरोपी दस से पंद्रह प्रतिशत ब्याज वसूल रहे थे।

खेत पर पीया कीटनाशक
जितेंद्र के भाई विजय की माने तो वह शाम को घर पर था। तभी जितेंद्र उसके यहां आया और बताया कि उसने खेत पर कीटनाशक पी लिया है। उसके द्वारा एेसा करने का कारण पूछने पर उसने कुछ नहीं बताया। इसके बाद वह अपने पड़ौसी राधेश्याम के साथ जितेंद्र को बाइक पर बैठाकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। पिता को सूचना मिलने पर वह भी अस्पताल पहुंचे थे। जितेंद्र के परिवार में एक लड़का व एक लड़की है। उसके अतिरिक्त उसके दो भाई व पिता सभी लोग अलग रहकर अपनी खेती व काम करते है।

हंसते हुए जेल गए सूदखोरी के आरोप में गिरफ्तार हुए चारों आरोपी

- पुलिस ने तीन दिन पूर्व दर्ज किया था ११ लोगों के खिलाफ केस
फोटो २३०८ - मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपियों को ले जाती पुलिस।

रतलाम. सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सोमवार दोपहर सभी का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हे न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी उनके चेहरे पर शिकन नजर न आकर मुस्कुराहट थी। पुलिस को इस मामले में अब सात आरोपियों की और तलाश है। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के बाद कुल ११ लोगों के खिलाफ सूदखोरी का मामला दर्ज किया था।

थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस के अनुसार घटना के संबंध में न्यू ग्लोबस कॉलोनी हाल रिटायर्ड कॉलोनी निवासी हेमंत छपरी २५ की शिकायत उसके द्वारा तीन दिन पूर्व ११ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इनमें से चार आरोपी खान बावड़ी निवासी दीपक चौहान, गांधी नगर निवासी महेंद्र सांगते, इंद्रलोक नगर निवासी रामनरेश उर्फ राजू जायसवाल और जवाहर नगर निवासी मनीष आनंद को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने चारों को थाने बुलाया और फिर उनसे पूछताछ की थी, जिसके बाद उन्हे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था।

इनकी गिरफ्तारी होना है

पुलिस के अनुसार चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब मामले में महलवाड़ा निवासी यश ठाकुर, गांधी नगर निवासी मोहित तोमर, सुनील गोहरन, रवि सोनवाल, पीएंडटी कॉलोनी निवासी नवीन पाल, महेश नगर निवासी जितेंद्र चांगरे और रेलवे कॉलोनी निवासी गौरव सांगते की गिरफ्तारी होना शेष है। पुलिस की माने तो इन सभी आरोपियों को भी वह जल्द गिरफ्तार कर लेगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस इनके पास जब्त पीडि़त का सामान भी जब्त करेगी।

१३ दिन पहले खाया था जहर

पीडि़त हेमंत ने आरोपियों से अलग-अलग करके उधार लिया था। बाद में आरोपी उससे दस से पंद्रह प्रतिशत का ब्याज वसूल रहे थे। रुपए समय पर नहीं दे पाने पर उसकी कार, बाइक, एटीएम सहित अन्य सामान आरोपियों ने छीन लिया था। इन सबसे परेशान होकर पीडि़त द्वारा १० अप्रैल को सल्फास खाकर आत्महत्या का प्रयास किया गया था। गंभीर हालत में परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से बाद में उसे निजी अस्पताल ले गए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned