माइक्रो फाइनेंस कंपनी खोल पिता-पुत्रों ने की धोखाधड़ी

माइक्रो फाइनेंस कंपनी खोल पिता-पुत्रों ने की धोखाधड़ी

Chandraprakash Sharma | Updated: 26 Jul 2019, 05:32:34 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

पाट की चांदी बताकर, थमा दी ज्वेलरी की चांदी

जावरा/रतलाम। जावरा के शिक्षक नगर में फाइनेंस कंपनी खोलकर ग्रामीणों को सोने और चांदी के आभूषण देकर उनके साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने एसपी को आवेदन दिया है। इस पर कायमी कर जांच के लिए जावरा औद्योगिक थाने पर भेजा है। जांच के बाद औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने कंपनी के तीन संचालकों में से दो को हिरासत में लिया है, जबकि एक संचालक की तलाश जारी है।
थाना प्रभारी बीएल सोलंकी तथा जांच अधिकारी विजय सनस ने बताया कि विक्रमसिंह निवासी चारणखेड़ी थाना ताल ने पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी को आवेदन देकर बताया कि जावरा के पुलिस पेट्रोल पम्प के सामने शिक्षक नगर में सांवरिया फाइनेंस कंपनी खोलकर ग्रामीणो का समूह बनाकर सोने और चांदी के आभूषण किस्तों पर देते थे। संचालन मदन सिसौदिया के पुत्र आयुष तथा अभिषेक निवासी रतलाम करते थे। विक्रमङ्क्षसह की पत्नी जसकुंवर व चार अन्य महिलाओं का ग्रुप 500 ग्राम चांदी का कंदोरा दिसम्बर 2018 में दिया था। फाइल चार्ज इंश्योरेंस के नाम पर 800 रुपए प्रति व्यक्ति से लिए, लेकिन उसकी रसीद नहीं दी। 500 ग्राम चांदी का कंदोरा जिसकी कीमत 38 हजार 500 रुपए तय कर 3 हजार 125 रुपए की आठ किस्त तय की तथा बताया कि चांदी को बेचेंगे तो पूरे रुपए मिलेंगे। संचालकों ने किस्तो में उनसे करीब २५ हजार रुपए वसूल लिए। रुपयों की आवश्यकता पर जब कंदोरे को ताल में बेचना चाहा तो सुनार ने उसकी कीमत आधी ही बताई। पूछने पर सुनार ने बताया कि कंदोरा पाट की चांदी का ना होकर जेवराती चांदी का है, जिसकी कीमत आधी है।
रतलाम में दर्ज केस
एसपी ने आवेदन पर कार्रवाई करते हुए स्टेशन रोड थाना पर 25 जुलाई को भादवि की धारा 420 में प्रकरण दर्ज कर जावरा ओद्योगिक क्षेत्र भेजा। जहां मामले की जांच व फरियादी के बयान के आधार पर पुलिस ने फायनेंस कंपनी संचालक मदनलाल तथा उसके पुत्र आयुष को हिरासत में लिया है। वहीं तीसरे आरोपी अभिषेक की तलाश जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned