scriptपिकअप पलटने से पीछे सवार युवक की मौत | crime news patrika ratlam | Patrika News

पिकअप पलटने से पीछे सवार युवक की मौत

locationरतलामPublished: Sep 14, 2018 05:21:05 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

पिकअप पलटने से पीछे सवार युवक की मौत

patrika

पिकअप पलटने से पीछे सवार युवक की मौत

– सारंगी के पास हुआ हादसा

रतलाम। जिले के ग्रामीण थाना बिलपांक के हेलियारूंडी गांव से पिकअप में जानवर भरकर बेचने के लिए जिला झाबुआ के सारंगी कस्बे में गुरुवार सुबह बेचने जा रहे थे। इसी दौरान अचानक सारंगी के पास पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी खा गई। दुर्घटना में पीछे सवार युवक जितेंद्र बंजारा गँभीर रूप से घायल हुआ। जिसे जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
पुलिस ने बताया कि बिलपांक के हेलियारूंडी जमुनिया गांव निवासी जितेंद्र पिता गिरधारी बंजारा उम्र २७ वर्ष के साथ जगदीश बंजारा और दिनेश बंजारा उसके रिश्तेदार गांव से जानवर को पिकअप में भरकर सारंगी मैले में जानवर बेचने के लिए गुरुवार सुबह जल्दी निकले थे। इसी दौरान सारंगी से पहले पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में पीछे सवार जितेंद्र बंजारा दूर सिर के बल से गिरने पर सिर पर गंभीर चोट लगने पर बेसुध हो गया। जिसे परिजनों ने पैटलावद अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभारी होने पर परिजन रैफर कराकर रतलाम जिला अस्पताल लेकर सुबह ११ बजे पहुंचे। डॉक्टर ने चैकअप के दौरान मृत बताया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक परिवार में इकलौता पुत्र था। उसकी मौत पर परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया। मृतक के दो बच्चों में संदीप (५) और संध्या (३) है। परिजनों ने बताया कि मृतक के पिता गिरधारी और मां भगवंता बाई रामदेवरा दर्शन करने गए है। उन्हें सूचना भेज दी है। शाम तक गांव पहुंचेंगे।

शराब पार्टी में जाने के लिए आवाज लगाने पर मारे चाकू

रतलाम। सैलाना के धामनोद गांव में बर्थ डे की शराब पार्टी के दौरान घर जाने के लिए साथी को आवाज देने पर उसके साथ खड़े व्यक्ति ने कहासुनी कर चाकू से हमला कर बुधवार देर रात को घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मारपीट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
एएसआई सरदार सिंह ने बताया कि इंद्रानगर निवासी प्रीतम सिंह पिता लालसिंह राजपूत उम्र ३० वर्ष और उसका साथी मनीष भदौरिया दोनों रतलाम से धामनोद गुलशन के बर्थ डे में आए थे। जहां रात को दोस्तों में शराब पार्टी चल रही थी। इसी दौरान देरी हो जाने पर गाड़ी पर बैठकर प्रीतम सिंह ने मनीष को चलने के लिए आवाज लगाई। इस पर मोनू राजावत ने गाली-गलोज शुरू कर दी। उसे गाली देने से रोका तो उसने चाकू से जांघ पर वार कर दिए। घायल को परिजनों ने जिला अस्पताल में रात करीब तीन बजे भर्ती कराया। पुलिस ने आरोपी युवक हाकिमवाड़ा निवासी मोनू राजावात के खिलाफ मारपीट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जिला जेल में कैदियों को दी कानूनी जानकारी

रतलाम। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से गुरुवार को जिला जेल रतलाम में विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। इस दौरान कैदियों को कानूनी अधिकार की जानकारी दी गई। शिविर में प्राधिकरण के सचिव विष्णु कुमार सोनी ने सभी बंदियों के स्वास्थ्य, जमानत, अपील एवं उनके प्रकरणों के बारे विस्तृत से जानकारी प्राप्त की तथा विधिक सहायता संबंधी संपूर्ण जानकारी प्रदान की। जेल से कुल 04 बंदियों के विधिक सहायता के आवेदन प्राप्त किये गये तथा शिविर में उपस्थित सभी जेल बंदियों को उनके विधिक अधिकारों से जागरूक कर उनसे संबंधित समस्याएं सुनी। उक्त शिविर में विधिक सहायता अधिकारी अंकिता प्लास एवं जेल अधीक्षक आर. आर. डांगी तथा समस्त जेल स्टाफ आदि मौजूद रहे। वहीं बाल संप्रेषण गृह, रतलाम आयोजित शिविर में सचिव विष्णु कुमार सोनी द्वारा उपस्थित बालकों द्वारा चित्रकला (ड्रॉइंग) बनवाई गई तथा बच्चों से उनके विचाराधीन प्रकरणों के बारे मे वस्तुस्थिति जानकारी प्राप्त की एवं बच्चों को उनके अधिकारों के बारे सजग एवं जागरूक किया। जबकि वृद्धाश्रम रतलाम में आयोजित शिविर के दौरान वृद्धजनों को कानूनी जागरूकता से संबंधित उनके हितार्थ बताए गए। कानून के बारे जानकारी प्रदान की एवं उनके स्वास्थ्य तथा खान-पान, रहन-सहन की जानकारीप्राप्त की उचित दिशा-निर्देश दिये गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो