script

एमपी में दबंगों ने दलित की बिंदोली रोकी, सड़क पर प्रदर्शन के बाद हुई FIR

locationरतलामPublished: May 17, 2019 10:15:44 am

Submitted by:

Ashish Pathak

एमपी में दबंगों ने दलित की बिंदोली रोकी, सड़क पर प्रदर्शन के बाद हुई FIR

up news

कोलकाता में करोड़ों की ठगी करने वाला अपराधी आजमगढ़ से गिरफ्तार

रतलाम (पिपलौदा)। नगर से करीब तीन किमी दूर ग्राम राकोदा में बुधवार देर रात दबंगों ने एक दलित परिवार की बिंदोली रोक ली, इसमें शामिल लोगों के साथ मारपीट के बाद बैंड-बाजे में भी तोड़-फोड़ की गई। इसकी शिकायत पुलिस को मिली तो उसने कार्रवाई के बजाय बीच-बचाव करवा शुरू कर दिया। इससे नाराज दलितों रास्ता जामकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया इसके पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। मामले में अभी तक एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो पाया है।
स्थानीय लोगों और पुलिस ने बताया कि राकोदा निवासी देवीसिंह मोगिया के यहां दो बालिकाओं का विवाह था। जिसमें गांव में बालिकाओं की बिंदोली निकाली गई। इसमें गांव के दबंगों ने बिनौेली में चल रहे लोगों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। बैंड वाले की सामग्री को भी नुकसान पहुंचाया। डायल 100 और पुलिस को दी गई, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। एक घंटे से अधिक समय तक दबंगों के साथ दलितों का विवाद चलता रहा। डॉयल 100 पहुंची और आरोपियों के स्थान पर बैंड वाले को गाड़ी में बैठा लिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से नाराज दलित महिलाओं सहित थाने पर पहुंचे थे। रात करीब 10 बजे तक फरियादियों की रिपोर्ट नहीं लिखी गई।
पुलिस की वजह से बढ़ा मामला
पुलिस की अनसुनी से नाराज दलितों ने जावरा-सैलाना मार्ग पर थाने के सामने लगे बैरिकेट्स व मोटरसाइकिल लगा कर रास्ता रोक लिया। रात लगभग 1.30 बजे थाना प्रभारी बीएस वसुनिया थाने पहुंचे तथा फरियादियों की रिपोर्ट लिखी गई। रात 2 बजे पुलिस ने रिपोर्ट लिखने के बाद ग्राम के अनु पिता दरियावसिंह राजपूत, शक्ति सिंह पिता ईश्वरसिंह राजपूत, बन्टू पिता बाबूलाल राजपूत, जीवन सिंह पिता किशोर सिंह राजपूत, द्विगु उर्फ देवराज पिता दरियाव सिंह राजपूत व दिलीप सिंह पिता बन्नासिंह राजपूत सभी निवासी राकोदा के विरुद्ध धारा 341, 294,323,427 व 50६ तथा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हंै।
पहले भी रुकवाए थे बैंड-बाजे
गुरुवार को देर शाम दूल्हों की भी बिंदोली निकाली गई है, इसको लेकर भी पुलिस को सुरक्षा के लिए आवेदन दिया गया था। मंडी डायरेक्टर पप्पीबाई के पति प्रहलाद मोगिया ने बताया कि पूर्व की घटनाओं को देखते हुए करीब एक माह पूर्व उनकी बालिका के विवाह के समय भी बिनौेली में बैंड बाजे रुकवा दिए थे। थाना प्रभारी बीएस वसुनिया ने बताया रिपोर्ट दर्ज की है तथा आरोपियों को पकडऩे 3-4 बार ग्राम में दबिश दी गई है, लेकिन आरोपी ग्राम में नहीं हंै।
crime

ट्रेंडिंग वीडियो