दबिश में 11 लाख से अधिक की नकदी मिली, जांच में समाज का निकला रुपया... जानिए क्या है पूरा मामला

दबिश में 11 लाख से अधिक की नकदी मिली, जांच में समाज का निकला रुपया... जानिए क्या है पूरा मामला

Sourabh Pathak | Updated: 11 Jun 2019, 11:51:17 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

दबिश में 11 लाख से अधिक की नकदी मिली, जांच में समाज का निकला रुपया... जानिए क्या है पूरा मामला

रतलाम। शहर के हरदेवलाला पिपली पर रतनलाल खन्नीवाल के घर पर सट्टे की सूचना पर पुलिस ने सोमवार दोपहर में दबिश दी। पुलिस ने यहां से चार लोगों को पकड़ उनसे 11 लाख रुपए से अधिक की नकदी भी जब्त की। पूछताछ में राशि समाज के सदस्यों द्वारा एकत्र की करना बताई। सबूत मांगने पर एक रजिस्टर दिया गया। पुलिस रजिस्टर, रुपए और पकड़े लोगों को थाने ले गई। सूचना पर समाज के लोगों के साथ कांग्रेस के शहर अध्यक्ष व अन्य नेता थाने पहुंचे थे। करीब चार घंटे की जांच के बाद पुलिस ने रात को राशि और पकड़े लोगों को छोड़ दिया।

पुलिस को दोपहर में सूचना मिली कि हरदेवलाला पिपली के पास रतनलाल खन्नीवाल के घर सट्टा चल रहा है। सूचना पर माणक चौक थाना प्रभारी रेवलसिंह बरडे टीम के साथ पहुंचे और दबिश दी। पुलिस ने यहां से 11 लाख से अधिक नकदी जब्त कर उसकी गिनती की। मौके से चार लोगों को पकड़ पुलिस थाने ले गई। पकड़े गए लोगों में मुकेश खन्नीवाल, राम मोटिया, सुरेश राठौर व किराएदार संदेश पांचाल थे। पुलिस सभी को थाने ले गई, पुलिस ने घर से एक रजिस्टर भी जब्त किया था। पकड़े गए लोगों का कहना था कि उक्त राशि उनके समाज की बीसी की है, जिसके माध्यम से वह उक्त राशि का एक हिस्सा समाज की डोंगरे नगर में बन रही धर्मशाला में लगाते है।

समाजजन पहुंचे थाने
समाज की राशि जब्त होने की सूचना पर एक-एक कर कई लोग माणक चौक थाने पहुंचे तो यहां भीड़ लग गई। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने एक रजिस्टर भी बताया जिसमें उनके द्वारा बीसी के लिए एकत्र की गई राशि का हिसाब होना बताया। समाजजनों का कहना था कि पदमवंशी मेवाड़ा राठौर तेली समाज सहयोग बीसी चलती है। इसमें २२० से अधिक लोग शामिल है, जिनके द्वारा प्रतिमाह पांच हजार रुपए प्रति व्यक्ति के मान से जमा कराई जाती है। उक्त राशि से बीसी संचालित होती है, जो बोली लगाता है, वह राशि ले जाता है और शेष राशि समाज की धर्मशाला के लिए जमा होती है।

कांग्रेसी नेता पहुंचे
सूचना पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद मिश्रा मामा व पार्षद शांतिलाल वर्मा थाने पहुंचे और पुलिस से चर्चा की। उनका कहना था कि समाज की राशि है तो आप छोड़ क्यो नहीं रहे है। ये सुन माणक चौक थाना प्रभारी का कहना था कि इनकी शिकायत थी इसलिए पुलिस गई थी। राशि बीसी की है तो न्यायालय में दस्तावेज पेश कर छुड़वा लो और हिसाब नहीं है तो आप जाने। ये सुनकर पार्षद वर्मा ने कहा कि यहां तो हर गली मोहल्ले में महिलाएं और बाहर से आए लोग बीसी चलाते है तो जाओं उन्हे भी पकड़ों। इस बीच मुकेश ने हिसाब की बात कही तो टीआई बोल पडे़ कि तुम मत बोला तुम्हारा आपराधिक रिकार्ड है। उसके बाद रात तक जांच चलती रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned