scriptDeath of dengue : डेंगू से बालिका की मौत पर रतलाम के नामली में हंगामा | death a girl child to dengue Ruckus in Ratlam's Namli | Patrika News

Death of dengue : डेंगू से बालिका की मौत पर रतलाम के नामली में हंगामा

locationरतलामPublished: Sep 19, 2021 05:42:08 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

Death of dengue : डेंगू से रतलाम जिले के नामली में एक बालिका की मौत होने पर आक्रोशित ग्रामीण नपा के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

death due to dengue in mp

death due to dengue in mp

रतलाम. प्रदेश में डेंगू के केस दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, ठीक से उपचार नहीं मिलने और साफ सफाई के अभाव में यह समस्या खत्म नहीं हो रही है। एक दिन पहले ही जहां मंदसौर में एक व्यक्ति की डेंगू के उपचार के दौरान मौत हो गई थी। वहीं दूसरे ही दिन रतलाम जिले के नामली में एक बालिका की मौत होने पर आक्रोशित ग्रामीण नपा के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

जानकारी के अनुसार रतलाम जिले के नामली में एक 13 वर्षीय बालिका की डेंगू से मौत हो गई। नगर परिषद द्वारा नामली में साफ सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता है, मच्छरों की रोकथाम के लिए भी समय पर दवा और धुआं नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वे नगर परिषद के सामने धरने पर बैठ गए। इस दौरान वे हाथ में मच्छरों के पोस्टर लेकर नगर परिषद नामली मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।
थायलैंड के पौधों से मध्यप्रदेश की धरती उगल रही अफ्रीका के ड्रैगन फ्रूट

मंदसौर में 50 हजार घरों का सर्वे, फिर भी एक की मौत

डेंगू-मलेरिया की रोकथाम के लिए मंदसौर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 50 हजार घरों का सर्वे कराया जा चुका है, हजारों स्थानों पर मिले लार्वा को तुरंत नष्ट किया गया, लोगों को समझाईश देने के साथ ही चालानी कार्रवाई भी गई, लेकिन इसके बावजूद डेंगू से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि अभी तक करीब एक हजार केस डेंगू पॉजीटिव आए हैं। लेकिन जिम्मेदार कोई ठोस कदम उठाने को तैयार नहीं है।
हीरे और सोने के जेवर रखकर निकले खरीदी करने, वापस लौटे खाली हाथ

11 नए मामले, अब तक 989 केस


मंदसौर जिले में शनिवार को जिला अस्पताल में भर्ती एक डेंगू पॉजीटिव मरीज की मौत हो गई है, वहीं 11 नए डेंगू के मामले फिर सामने आए हैं। जिले में अब तक डेंगू के करीब 989 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं। जिसको देखते हुए नपा और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मैदान में सक्रिय हो गई है।
बारिश पर भारी आस्था, यहां कंघे तक पानी में डूब कर गणपति विसर्जन


प्रदेश में सबसे अधिक मंदसौर में डेंगू


प्रदेश में सबसे अधिक डेंगू के मरीज मंदसौर जिले में हैं, यहां पर अभियान भी चलाया गया। लेकिन अभियान का ज्यादा असर अब तक देखने को नहीं मिला है। इसका ताजा उदाहरण शनिवार को 22 जांच की गई है। जिसमें से 11 मरीज पॉजीटिव आए हैं। यानी 50 फीसदी डेंगू मरीज पॉजीटिव आ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो