scriptडेमू का पूर्व समय का प्रस्ताव भेजा | Demu sent a pre-offer proposal | Patrika News

डेमू का पूर्व समय का प्रस्ताव भेजा

locationरतलामPublished: Nov 13, 2017 08:05:20 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

पश्चिम रेलवे से मंजूरी का इंतजार

Demu sent a pre-offer proposal
रतलाम। डेमू ट्रेन को पूर्व के समय अनुसार चलाया जाए, इसके लिए यात्रियों के मिले सुझाव के बाद इसका प्रस्ताव बनाकर पश्चिम रेलवे को भेज दिया गया है। अब वहां से मंजूरी मिल गई तो शीघ्र ही यात्रियों को पुराने समय पर सुविधा अनुसार डेमू ट्रेन का परिचालन मिलेगा। पत्रिका ने सबसे पहले इस मामले में खबर दी थी की यात्रियों से रेलवे ने डेमू ट्रेन के समय में बदलाव को लेकर सुझाव मांगे है।
यात्रियों को परेशानी होने लगी

असल में रेलवे ने जब से महू-भीलवाड़ा डेमू ट्रेन को चलाया है, तब से ट्रेनों के समय में बड़ा बदलाव किया है। पूर्व में शाम को ५.३० बजे रतलाम से इंदौर के लिए डेमू चलती थी। इसी प्रकार ये डेमू दोपहर को करीब २ बजे बाद इंदौर से चलती थी। ये ट्रेन में यात्रियों की भारी भीड़ रहती थी। समय में हुए बदलाव के बाद यात्रियों को परेशानी होने लगी। इस मामले में जानकारी मिलने के बाद मंडल रेल प्रबंधक मनोज शर्मा के निर्देश पर परिचालन विभाग ने यात्रियों से सुझाव मांगे थे।
इसी माह हो सकता बदलाव

रेलवे अधिकारियों के अनुसार पश्चिम रेलवे से मंजूरी मिल गई तो इसी माह डेमू ट्रेन के समय में बदलाव कर दिया जाएगा। हालाकि इसके लिए क्रिस को पूर्व में सूचना देनी होगी। इसके अलावा ऑनलाइन भी समय-सारणी में बदलाव करना होगा। इसके बाद भी रेलवे का मानना है कि इस काम में अधिक समय नहीं लगेगा। रेलवे महू-भीलवाड़ा ट्रेन के समय में बदलाव तो नहीं करेगी, लेकिन पूर्व में इंदौर से जो ट्रेन रतलाम व रतलाम से इंदौर के लिए डेमू ट्रेन चलती थी, उनको उस समय के आसपास चलाया जाएगा जो पूर्व का समय था। हाालाकि ये तब संभव है जब पश्चिम रेलवे इसकी अनुमती दे दे।
प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है

मंडल से डेमू ट्रेन के समय में बदलाव के लिए यात्रियों से मिले बेहतर प्रतिसाद वाले सुझाव के साथ प्रसतव बनाकर पश्चिम रेलवे को भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलते ही इसको लागू किया जाएगा।
आरके गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक, रतलाम रेल मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो