scriptTrain for Simhasth: रतलाम से भी चलेगी डेमू | Train for Simhasth: Demu Will Run Via Ratlam to ujjain in Simhasth 2016 | Patrika News

Train for Simhasth: रतलाम से भी चलेगी डेमू

locationरतलामPublished: Mar 28, 2016 06:38:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

डेमू 18 अप्रैल से चलना शुरू होगी। फिलहाल इनका समय तय करने की विभागीय तैयारियां चल रही हैं

ratlam demu

ratlam demu


रतलाम। UJJAIN में अगले माह से होने वाले SIMHASTH 2016 महापर्व में रेल मंडल रतलाम से भी DEMU TRAIN का संचालन करेगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह TRAIN 18 APRIL से चलना शुरू होगी। फिलहाल इनका समय तय करने की विभागीय तैयारियां चल रही हैं।

रेलवे ने उज्जैन-भोपाल-उज्जैन, विक्रमनगर-लक्ष्मीबाईनगर-विक्रमनगर, नागदा-उज्जैन-नागदा के अलावा रतलाम-नागदा-रतलाम डेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया हैं। इनमे से रतलाम-नागदा-रतलाम डेमू ट्रेन की शुरुआत अन्य डेूम की तरह 18 अप्रैल से हो जाएगी। फिलहाल यह तय किया जा रहा हैं कि रतलाम-नागदा-रतलाम डेमू का संचालन समय क्या रहेगा।

घोषणा 100 ट्रेन की थी
पश्चिम रेलवे से लेकर रेलवे बोर्ड तक ने सिंहस्थ को लेकर करीब 100 से अधिक यात्री ट्रेन चलाने का दावा किया था। अब तक रतलाम मंडल में 100 ट्रेन एक दिन में चलाने को लेकर तैयारियां पूरी नहीं हो पाई हैं। फिलहाल यह तय नहीं हैं कि मंडल के चित्तौडग़ढ़, चंदेरिया, नीमच, मंदसौर के अलावा गोधरा, दाहोद आदि सेक्शन के यात्रियों को किसयी प्रकार की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी या नहीं। ऐसे में इन सेक्शन के यात्रियों को सिंहस्थ में आने-जाने के लिए वर्तमान में चल रही ट्रेन का ही सहारा रहेगा।

अंतिम तैयारियां जारी हैं
मंडल के विभिन्न स्टेशन से सिंहस्थ के लिए डेमू स्तर की ट्रेन चलाने के लिए अंतिम स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। 10 अप्रैल तक इनको पूरा कर लिया जाएगा।
– एसके शुक्ला, मेला अधिकारी, रतलाम रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो