VIDEO जब सैय्यदना की आंखें हो गई नम, यहां पढ़ें पूरी खबर

VIDEO जब सैय्यदना की आंखें हो गई नम, यहां पढ़ें पूरी खबर

Gourishankar Jodha | Publish: Sep, 06 2018 11:51:13 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

VIDEO जब सैय्यदना की आंखें हो गई नम, यहां पढ़ें पूरी खबर

रतलाम। बोहरा समाज के धर्मगुरु सैय्यदना आलीकदर मुफ²ल सैफु²ीन साहब गुरुवार सुबह अवंतिका एक्सप्रेस से रतलाम पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर 4 पर बने मंच से समाजजनों को संबोधित करते हुए धर्मगुरु जैसे ही इमाम हुसैन की शहादत पढ़ी वे भावुक हो गए, यह रतलाम के लिए पहला मौका था, जब मौला ने रतलाम प्लेटफार्म पर शहादत पढ़ी और मौला को भावुक देख समाजजन भी अपने अश्रु रोक नहीं पाए और परिसर में मौजूद समाजजन मौला..मौला...कहकर मातम करने लगे।
धर्मगुरु मुंबई से अवंतिका एक्सप्रेस से इंदौर जाते समय कुछ मिनट के लिए गुरुवार सुबह रतलाम स्टेशन पर रुके। प्लेटफार्म नंबर 4 के माल गोदाम पर मंच बनाया गया था, जहां पर समाजजनों की बैठने की व्यवस्था की गई थी। ट्रेन सुबह 5.28 बजे रतलाम आई। मंच के समीप ही 220 फीट का रैंप बनाया गया था। जिस पर आलीकदर ने चलकर समाजजन, नन्हे मुन्ने बच्चों को स्पर्श कर आशीर्वाद प्रदान किया। मंच पर विराजमान होते ही तीनों आमील साहब और जमात के पदाधिकारियों ने धर्मगुरु का इस्तकबाल किया। मंच से आलीकदर में संबोधित करते हुए समाजजनों से कहा कि जहां भी रहे, जिस देश में रहे उसके प्रति हमेशा वफादार बनकर रहे। मोहर्रम आ रहा है, दस दिन ईमाम हुसैन का गम करना है, इस दौरान उन्होंने इमाम हुसैन की शहादत भी पढ़ी।

dharm guru Syedna latest hindi news

मौला...मौला...से गूंजा रेलवे स्टेशन
इस अवसर पर उन्होंने रतलामवासियों सहित मुल्क की तरक्की के लिए दुआ की। करीब 10 मिनट के संबोधन के बाद आलीकदर 5.45 बजे पुन: ट्रेन का समय होने पर रवाना हो गए। 5-.49 बजे ट्रेन उज्जैन के लिए रवाना हो गई। आलीकदर उज्जैन से इंदौर पहुंचेंगे। जहां पर 12 सितंबर से मोहर्रम मनाया जाएगा। आलीकदर के उठते ही पूरा परिसर पुन: या हुसैन या हुसैन मौला...मौला...मौला...की गूंज में तब्दिल हो गया। बच्चों से लेकर हर वर्ग आका मौला का दीदार कर अपने अश्रु रोक नहीं पा रहा था।

dharm guru Syedna latest hindi news

3-4 हजार समाजजनों पहुंचे थे दीदार करने
समाज के प्रवक्ता अलीअसगर कलकत्तावाला एवं सलीम आरिफ ने बताया कि व्यवस्था एक दिन पूर्व ही कर ली गई थी। समाजजन रात्रि 3 बजे से ही स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गए थे, कई लोग तो एक दिन पूर्व ही पहुंच गए थे। स्टेशन पर रतलाम के साथ ही, बांसवाड़ा, मंदसौर, नीमच, जावरा, सैलाना आदि स्थानों से करीब 3-4 हजार समाजजन एकत्रित हुए थे। समाजजनों के लिए पीआरओ कमेटी की और सेे प्लेटफार्म टिकट खरीदे थे।

dharm guru Syedna latest hindi news

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned