बैठक में नहीं आए, अब कटेगा एक दिन का वेतन

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए बैठक का आयोजन हुआ। वे लोग जिनके कंधों पर शहर को स्वच्छ करवाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, वो ही बैठक से नदारत रहे। इसके बाद एक दिन का वेतन काटने के आदेश हो गए।

By: Ashish Pathak

Published: 05 Aug 2020, 08:59 AM IST

रतलाम. शहर को स्वच्छता के मामले में नंबर एक बनाने के लिए अब नगर निगम ने कमर कस ली है। इसके लिए नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने अधिकारियों के साथ करीब ढ़ाई घंटे तक बैठक की व योजना का रोडमैप बनाया है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सहित वार्ड प्रभारियों को भी बैठक में बुलाया गया। बैठक में दस प्रभारी गैरहाजीर रहे जिनके एक दिन के वेतन को काटने के निर्देश दिए गए।

बांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय

नगर निगम के हॉल में आयोजित बैठक में निगम आयुक्त झारिया ने कहा कि रतलाम शहर को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाने हेतु हमें नियमित रूप से उपस्थित होकर पुरी कर्तव्यनिष्ठा व मेहनत से कार्य करना होगा इस हेतु सभी अधिकारी वं कर्मचारी अपने कर्तव्य स्थल पर नियत समय पर उपस्थित हो अन्यथा नियमानुसार अनुशासनिक कार्यवाही की जावेगी, अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित भी किया जावेगा। वार्ड प्रभारी दोनो शिफ्टों मे कर्मचारियों की उपस्थित अनिवार्य रूप से लेकर तय समय दोनो शिफ्टो में 4-4 घन्टे कार्य लेवे। वार्ड प्रभारी प्रात: 7:30 व दोपहर 2:30 बजे स्वास्थ्य अधिकारी व सहायक स्वास्थ्य अधिकारी को व्हाट्स ऐप पर उपस्थिति की जानकारी देंगे। ऐसे कर्मचारी जो कि कर्तव्य स्थल पर उपस्थित नहीं होकर वेतन आहरित करते हैं उन्हे बर्खास्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

समाप्त हो गए तिथि के विवाद, अब इस तरह तैयार होंगे हिंदू पंचाग

बैठक में भी नहीं आए प्रभारी

इसके अलावा बैठक में अनुपस्थित 10 वार्ड प्रभारियों का आज दिनंाक का वेतन काटे जाने के निर्देश भी बैठक में दिये साथ ही हाथ ठेला श्रमिक आकाश-अशोक, बबलू-जयराम व कमल-रामलाल जो कि लम्बे समय से अपने कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित है उन्हे बर्खास्त करने के निर्देश निगम आयुक्त झारिया ने बैठक में दिये। आयोजित बैठक में उपायुक्त विकास सोलंकी, कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, सहायक यंत्री एवं प्रभारी कर्मशाला विभाग चन्द्रकान्त शुक्ला, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एमके जैन, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, उपयंत्री सिद्धार्थ सोनी, झोन प्रभारी किरण चौहान व पर्वत हाड़े सहित वार्ड प्रभारी उपस्थित थे।

रेलवे का बड़ा निर्णय, अब गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में होगा यह टेस्ट

एक ओर स्लोगन लिखा है देश को स्वच्छ बनाना है वही  शहर मे जगह जगह पड़ी गन्दगी।

कारण बताओ सूचना-पत्र

निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार स्वास्थ्य अधिकारी व सहायक स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा मंगलवार को सुबह शहर के विभिन्न वार्डो में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान 27 कर्मचारी गैरहाजीर मिले। अब इनके वेतन काटे जाने के संबंध में कारण बताओ सूचना-पत्र जारी कर तीन दिवस में स्पष्टीकरण चाहा गया है।

रतलाम में फटा कोरोना बम, 11 नए मरीज आए सामने, भाजपा नेता भी हुए संक्रमित

सेवानिवृत रेल कर्मचारी की झाली तालाब में फिसलने से मौत

शादी के अगले दिन ही फरार हुई दुल्हन, दूल्हे की मिली डेड बॉडी, जानिए क्या पूरा मामला

भारतीय रेलवे : प्रताडऩा की शिकायत करने वाली महिला का तबादला

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned