script

पहले नहीं गए, अब पुलिस कस्टडी में गए नगालैंड

locationरतलामPublished: Sep 11, 2019 11:07:03 am

Submitted by:

kamal jadhav

पहले नहीं गए, अब पुलिस कस्टडी में गए नगालैंड

पहले नहीं गए, अब पुलिस कस्टडी में गए नगालैंड

पहले नहीं गए, अब पुलिस कस्टडी में गए नगालैंड

रतलाम। नगालैंड के फर्जी शस्त्र लाइसेंस पर अवैध रूप से पिस्टल रखने के मामले में पुलिस द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को बुधवार को पुलिस अपने साथ नगालैंड ले जाएगी। इनसे गहनता से पूछताछ चल रही है और इन्हें पुलिस ने 10 दिन के रिमांड पर लिया हुआ है। पुलिस को नगालैंड जाने और आने में करीब चार दिन लग सकते हैं। ऐसे में पुलिस को इनसे लंबी पूछताछ के लिए बहुत कम समय मिलने वाला है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया पहले दिन की पूछताछ हो चुकी है और अब इन्हें बुधवार को नगालैंड ले जाया जा रहा है। गौरतलब है कि पुलिस ने चार आरोपियों से पांच पिस्टल व 65 कारतूस भी जब्ती में लिए है। पकड़े गए आरोपियों में एक भाजपा नेता, तो दूसरा सॉफ्टवेयर इंजीनियर व दो अन्य व्यवसायी है। वहीं एक आरोपी फरार है जो श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर है। इसकी भी एक पिस्टल पुलिस बरामद कर चुकी है।
एक आरोपी अब भी फरार
पुलिस द्वारा जिन पांच आरोपियों से पांच पिस्टल बरामद किए गए हैं उनमें से चार को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि पांचवा आरोपी जीवनसिंह शेरपुर अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे हैं और वह भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा। आरोपी के खिलाफ पिपलौदा पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पांचवे आरोपी की गिरफ्तारी शेष चार आरोपियों की रिमांड अवधि खत्म होने से पहले सुनिश्चित करने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

इनके खिलाफ दर्ज हैं प्रकरण
पुलिस ने मामले में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ग्राम शेरपुर निवासी जीवनसिंह राठौर, दीनदयाल नगर निवासी राजेंद्र टांक, डाट की पुल निवासी कमरूद्दीन अली, विद्युत कॉलोनी जावरा निवासी मुकेश प्रजापत और बिलपांक के बेरछा निवासी अविनेंद्रसिंह भाटी के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज रखना, अवैध हथियार का मामला दर्ज किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 468, 467, 471 और 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों में जीवनसिंह को छोड़ अन्य सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो