scriptजिला अस्पताल की ओपीडी में ड्यूटी नहीं देंगे मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर | Doctor of Medical College will not give duty to OPD of district hospit | Patrika News

जिला अस्पताल की ओपीडी में ड्यूटी नहीं देंगे मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर

locationरतलामPublished: Apr 20, 2018 05:32:38 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

डीन ने चार घंटे किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

patrika
रतलाम. मेडिकल कॉलेज में नियुक्त हुए प्रोफेसर , एसो. प्रोफेसर फिलहाल जिला अस्पताल की ओपीडी में ड्यूटी नहीं देंगे। इसके लिए मेडिकल कॉलेज में तैनात जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। विशेषज्ञ स्तर के डॉक्टरों को जिला अस्पताल में केवल ऑन कॉल ही बुलाया जाएगा। यह जानकारी गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने जिला अस्पताल में बैठक के बाद दी।

मेडिकल कॉलेज की तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार को यहां आए डीन डॉ. संजय दीक्षित ने कॉलेज के प्रोफेसरों और अन्य स्टाफ के साथ करीब चार घंटे तक कॉलेज का निरीक्षण किया। दीक्षित ने बताया कि जूनियर रेजीडेंट ने जिला अस्पताल में ड्यूटी देना शुरू कर दिया है। प्रोफेसर स्तर के डॉक्टरों की ओपीडी में ड्यूटी का निर्णय बाद में लिया जाएगा।
कॉलेज में एनाटॉमी, फिजियोलॉजी और बायोकैमिस्ट्री विभाग में क्या-क्या जरुरते हैं, इसको लेकर प्रोफेसरों से विस्तार से बात हुई। उनकी जरूरत के अनुसार संसाधन जुटाने के बारे में निर्देशित किया गया है। डीन ने निरीक्षण के बाद जिला अस्पताल में डॉक्टरों और नए ज्वाइन हुए डॉक्टरों के बीच सामंजस्य बनाने के लिए करीब तीन घंटे तक बैठक की। विशेषज्ञ स्तर के डॉक्टरों को जिला अस्पताल में केवल ऑन कॉल ही बुलाया जाएगा। यह जानकारी गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने जिला अस्पताल में बैठक के बाद दी।

कुछ प्रोफेसरों ने ज्वाइन किया

सिविल सर्जन कक्ष में दोपहर दो बजे बाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेज के लिए ज्वाइन करने वाले प्रोफेसरों, एसोसिएट प्रोफेसरों और सीनियर रेजिडेंड डॉक्टरों की संयुक्तबैठक हुई। मेडिकल कॉलेज के लिए गुरुवार को कुछ प्रोफेसरों ने भी ज्वाइन किया है। इनमें स्किन, आर्थोपेडिक, माइक्रोबायोलॉजी सहित कुछ अन्य विभाग के प्रोफेसरों ने ज्वाइन किया। कुछ कंसलटेंट ने भी इसमें ज्वाइन किया। डॉ. दीक्षित के अनुसार के अनुसार गुरुवार को करीब १० प्रोफेसरों, जेआर और एसआर ने ज्वाइन किया। अब तक ५० से ज्यादा डॉक्टर ज्वाइन कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो