11.11 (2018 यानी 11) : यह करें तो आज की तारीख बदल देगी आपका भविष्य

11.11 (2018 यानी 11) : यह करें तो आज की तारीख बदल देगी आपका भविष्य

Sachin Trivedi | Publish: Nov, 11 2018 03:11:22 PM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 03:11:23 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

यह करें तो आज की तारीख बदल देगी आपका भविष्य

रतलाम. दीपावली के शुभ मुहूर्त के बाद आई तारीख 11.11.2018 को अंकों के जानकार बेहद महत्वपूर्ण बता रहे है। चुनावी साल में यह तारीख लम्बे समय के बाद विशेष संयोग लेकर आई है। वैसे भी नवम्बर माह को टैरों के जानकार गति वाले माह से जोड़ते है और इस माह में यदि विषम अंकों के साथ तारीखों का योगांक हो तो बात बन जाती है। इस तारीख से संबंध रखने वाले जातकों के लिए तो यह दिन सबसे अहम होने वाला है, क्योंकि कुछ विशेष जातक के लिए यह तारीख भविष्य को बदलने वाली बन जाएगी। विशेष जातक जानकारों की गणना अनुसार चलेंगे तो उनको लाभ भी मिलेगा।

इस तरह योगांक के बल पर बने बलशाली
अंकों के जानकारों की माने तो हर तारीख, माह और वर्ष का अपना एक योगांक होता है। अंकों के लिहाज से इसे जातक की जन्म तारीख और कार्य की तारीख से जोडऩे पर कई तरह के लाभ मिलते है। अगर जातक की जन्म तारीख और कार्य की शुरूआत करने की तारीख से योगांका का फलांक मिल जाए तो इससे लाभ का क्षेत्र बढ़ जाता है। अंकों की संख्या के अनुसार जातकों को कहीं बल तो कहीं विश्वास भी मिलता है।

नवम्बर माह में विषम योगांक का महत्व
अंकों के जानकार बताते है कि नवम्बर माह वर्ष का 11वां माह है। इस माह की 11 तारीख यदि वर्ष के योगांक के साथ मिलती है तो यह विशेष लाभ का दिन बन जाता है। इस वर्ष ऐसा ही संयोग बन गया है, 11 तारीख, 11वां माह और वर्ष 2018 का योगांक भी 11 है। मतलब एक दिन मेें 11.11 और 11 तीन बार आ गए है। सबसे अहम इन सभी योगांक का फलांक भी सम संख्या 6 होना है, जिसे टैरों में भी श्रेष्ठ अंक माना जाता है।

किसे मिल सकता है इस तारीख का लाभ
अंक के जरिए भविष्य बताने वालों की माने तो इस तरह की तारीख का सबसे ज्यादा लाभ उस तारीख को जन्म लेने वाले जातक को होता है। साथ ही इस तारीख से नए कार्य की शुरूआत करने पर लाभ का प्रतिशत भी बढ़ जाता है और नुकसान की आशंका कम रहती है। विशेषकर स्पात का कारोबार, पानी का धंधा, वाहन का कारोबार, तेल सहित अन्य तरल पदार्थ का कारोबार करने वाले जातक लाभ लें सकेगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned