दहेज की प्रथा आज भी यहां है: मुंबई के युवक ने मांगे रतलाम की युवती से 25 लाख

दहेज की प्रथा आज भी यहां है: मुंबई के युवक ने मांगे  रतलाम की युवती से 25 लाख

Yggyadutt Parale | Publish: Aug, 08 2019 05:37:46 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

दहेज की प्रथा आज भी यहां है: मुंबई के युवक ने मांगे रतलाम की युवती से 25 लाख

रतलाम। रतलाम की युवती का विवाह वर्ष 2015 में मुंबई निवासी युवक से हुआ। तीन सालों में पति और सास ने मानसिक रूप से प्रताडि़त किया, लेकिन अब दहेज के लिए प्रताडि़त करते हुए माता-पिता से 25 लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगे। पीडि़त युवती के परिजनों ने 20 लाख रुपए का इंतजाम करके उसे ससुराल भेजा, लेकिन ससुराल वालों ने फिर से 25 लाख रुपए की मांग करने लगे। कुछ समय तक तो सहन किया किंतु प्रताडऩा ज्यादा होने पर युवती स्टेशन रोड थाने पर मुंबई निवासी पति और सास के खिलाफ मारपीट और दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज कराया है।
पुलिस को युवती ने बताया कि वह इस समय अपने पिता के शास्त्रीनगर स्थित मकान में रह रही है। वर्ष 2015 में हिंदू रिती रिवाज से उनका विवाह मुंबई निवासी गिरीश पिता लखमीचंद गंगवानी से हुआ था। शादी के समय पिता ने ससुराल वालों को दहेज सहित तमाम वस्तुएं दी थी। शादी के 10 माह बाद से ही पति गिरीश और सास कोमल गंगवानी मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। बीच में सास और पति उसके साथ रतलाम में किसी कार्यक्रम में आए तो उसे यहीं छोड़कर चले गए और कहा कि जब तक राशि नहीं देंगे तब तक आपकी बेटी को नहीं ले जाएंगे। इस पर 20 लाख रुपए दिए गए। फिर भी ससुराल वालों को संतुष्टि नहीं हुई और फिर से 25 लाख रुपए की मांग करने लगे। कुछ समय तक सहन किया किंतु बाद में असहनीय स्थिति होने पर उसने स्टेशन रोड पुलिस थाने पर दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज कराया।

इधर एक और बेटी से दहेज प्रताडि़त
माणकचौक पुलिस थाने के हाट रोड पर भी एक बेटी को दहेज के लिए उसके ससुराल वालों ने परेशान कर दिया तो उसने भी पुलिस में अपने पति, सास सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। युवती ने बताया कि वह हाट रोड पर वेद व्यास कालोनी में रहती है और इसी कॉलोनी में उसका ससुराल भी है। पति सिराजु²ीन पिता निजामु²ीन, सास माफिया बी, ससुर निजामु²ीन और ननद नीमच निवासी फिरदौस पति गब्बर कुरैशी ने उसे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned