scriptVideo भारी बारिश से नदी, नाले उफान पर, कई घरों में घुसा पानी | Due to heavy rain, the river, drains in spate, water entered the house | Patrika News

Video भारी बारिश से नदी, नाले उफान पर, कई घरों में घुसा पानी

locationरतलामPublished: Aug 16, 2022 03:48:54 pm

Submitted by:

Kamal Singh

ग्रामीण अंचलों में नदी नालों में भारी पानी आने से कई जगह स्थिति बिगड़ने लगी, जावरा में पीलिया खाल भी उफना

Video भारी बारिश से नदी, नाले उफान पर, कई घरों में घुसा पानी

Video भारी बारिश से नदी, नाले उफान पर, कई घरों में घुसा पानी

रतलाम. जिले में बीती रात से भारी बारिश का दौर चल रहा है। बारिश लगातार हो रही है, कभी तेज तो कभी धीमी गति से होने से अंचल के नदी और नाले उफान पर पहुंच गए हैं। नालों ने अपने तटबंध को पार कर लिया है। पिपलौदा विकासखंड के कई गांवों में नदियों के किनारे बसे गांवों के घरों में पानी भर गया है। जावरा, सुखेड़ा, पिपलौदा सहित अन्य क्षेत्रों में हालात खराब हैंं। नदियों और नालों में भारी पानी आने से कई जगह सुरक्षा के बतौर पुलिस को तैनात करना पड़ गया है। पिपलौदा के पिंडवासा में तो घरों में घुटनों-घुटनों पानी जमा हो गया। जैसे-तैसे परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

जोरदार बारिश से पिपलोदा में पानी-पानी


काफी लंबे अरसे के बाद पिपलौदा क्षेत्र में हुई बारिश ने चारों तरफ आफत पैदा कर दी है। यह बारिश आफत की बारिश साबित हुई। 15 अगस्त की रात 9 बजे से धीमी गति से शुरू हुई बारिश देर रात जोरदार बारिश में तब्दील हो गई। जब लोग सुबह सोकर उठे तो चारो ओर पानी ही पानी था। नए बस स्टैंड पर चारों और जल जमाव हो चुका था। बस स्टैंड पर खड़े वाहन भी डूब चुके थे। बस स्टैंड के पास ढलान पर खड़ी बसों का आगे का काफी हिस्सा डूब चुका था। मुख्य बाजार में चमन चौराहे तक घरों के दरवाजों पर पानी टकरा रहा था। सादलपुरा की ओर से सुखेड़ा-बोरदिया मार्ग भी कई घंटों तक बंद रहा।
24 घंटों में ढाई इंच औसत बारिश


मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार की सुबह 8 बजे समाप्त हुए चौबीस घंटो में जिले में औसत करीब ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है। विकासखंडों को देखे तो जावरा में सर्वाधिक 6 इंच बारिश हुई, जबकि सबसे कम बारिश पिपलौदा में मात्र 09 मिमी बारिश दर्ज की गर्ई। आलोट में तीन इंच, ताल में करीब ढाई इंच, बाजना में तीन इंच, रतलाम में दो इंच, रावटी में करीब डेढ़ इंच और सैलाना में ढाई इंच बारिश हुई। जिले में अब तक 27 इंच बारिश हो चुकी है। यह बारिश पिछले वर्ष की तुलना में करीब एक इंच अधिक है। रतलाम विकासखंड की बात की जाए तो रतलाम में अब तक कुल 29 इंच बारिश हो चुकी है जो कि पिछले वर्ष की तुलना में आठ इंच अधिक है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d2bpx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो