आपातकालीन सेवा विफल, सवा घंटे तक तड़पते रहे घायल, नहीं पहुंची कोई सहायता

आपातकालीन सेवा विफल, सवा घंटे तक तड़पते रहे घायल, नहीं पहुंची कोई सहायता

By: Akram Khan

Published: 07 Jul 2019, 06:06 PM IST

रतलाम। प्रदेश की आपातकालीन सेवाओं में शािमल 108 शनिवार को विफल सिद्ध हुई। शनिवार को जावरा से असावती के बीच एक यात्री बस और पिकअप के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई। इसमें घायल यात्रीयों को समय पर उपचार के लिए अस्प्ताल पहुंचाने में 108 नाकाम रही। वहीं पुलिस ने घायलों को निजी साधनों से अस्पताल भेजने के बजाय भीड़ को हटाने में जुटी रही। इसके चलते करीब सवा घंटे तक घायालों को सहायता नहीं मिल पाई और घायल तडपते रहे। करीब एक घंटे बाद 108 पहुंची और घायलों को शहर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। इस हादसे में पिकअप के चालक सहित सात यात्री घायल हो गए। पिकअप चालक के गंभीर घायल होने पर उसे मंदसौर भेजा गया।

शनिवार को यात्रियों से भरी जनता बस क्रमंाक एमपी 14 एमजे 2786 जावरा से असावती की और जा रही थी। इसी बीच असावती के समीप बने मोड़ पर अचानक बस की टक्कर सामने से आ रही पिकअप क्रमांक एमपी 14 जीसी 0979 से हो गई। टक्कर के बाद बस और पिकअप दोनों क्षतिग्रस्त हो गए।

ये यात्री हुए घायल
हादसे में बस में सवार तीन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दुर्गा पति नागेश्वर पांचाल (44), सोनु पति जितेन्द्र परमार (25) निवासी असावती, रेखा पति ईश्वरलाल मालवीय (30) निवासी गांव भड़का घायल हो गए। इनके साथ ही मुन्नीबाई पति रमेश धमन (51), मंजु पति सुंदरलाल (45) निवासी लधुना थाना सितामऊ तथा धंदेड़ा निवासी मुन्नीबाई पति लक्ष्मीनारायण घायल (55) हो गए। वहीं पिकअप चालक रवि पिता बद्रीलाल (26) निवासी नरसिंग तथा उसका साथी मुकेश पिता अंबाराम पाटीदार (45) निवासी देथली थाना गरोठ घायल हो गए। जिन्हे 108 की मदद से शहर के सरकारी अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। जहां से गंभीर अवस्था में पिकअप चालक रवि को मंदसौर भेजा गया।

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned