हाईस्कूल में आग, फायर फाइटर ने की आने में देरी, मची अफरा-तफरी

हाईस्कूल में आग, फायर फाइटर ने की आने में देरी, मची अफरा-तफरी

Akram Khan | Publish: Mar, 17 2019 05:31:19 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 05:31:20 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

हाईस्कूल में आग, फायर फाइटर ने की आने में देरी, मची अफरा-तफरी

रतलाम। (ताल) समीपस्थ ग्राम मंडावल के शासकीय हाई स्कूल में अचानक रात्रि के समय आग लग गई। जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। तत्काल फायर ब्रिगेड को खबर की गई, परंतु फायर ब्रिगेड लेटलतीफी के चलते ग्राम पंचायतों के टैंकरों से तत्काल आग पर काबू पाया गया। इसी मध्य डायल १०० थाना ताल मौके पर पहुंच चुकी थी। हालांकि आग के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया है। शासकीय हाई स्कूल में दो रेकॉर्ड रूम जल जाने की खबर है गनीमत इस बीच कोई जनहानि नहीं हुई।

ताल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी, आग पर काबू पाया जा चुका था, परंतु रात के वक्त आग लगना और रेकॉर्ड रूम में ही जलना किसी के भी गले नहीं उतर रहा है या तो शॉर्ट शार्ट सर्किट का मामला बताया जा रहा है। जन चर्चा में यह सामने आया है कि किन्हीं कारणों को छुपाने के लिए रेकॉर्ड रूम में आग लगाई गई है, हालांकि प्रशासन की और से स्थिति का स्पष्ट खुलासा नहीं किया गया है। ताल थाने की ओर से जांच के बाद ही आगे कुछ बताया जा सकेगा।

पुलिस के अनुसार
खरुआकला समीपस्थ मंडावल शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में भीषण आग लगी। पुलिस चौकी खारुआकला एसआई राणावत ने बताया कि हाई स्कूल की बाउंड्री वाल नहीं है। स्कूल भवन के पीछे की और स्टोर रूम है इसमें वेस्टेज समान पुरानी कापियां व टूटी कुर्सी टेबल जल गए है। फायर ब्रिगेड बुलाई गई थी पर स्थानीय लोगों ने पानी के टेंकरों से आग पर काबू पा लिया तो फायर ब्रिगेड को वापस भेज दिया गया। कोई जन हानि व आवश्यक दस्तावेज नहीं जले है बाकी जानकारी तस्दीक के बाद ही पता लगेगी धुंआ व कीचड़ की वजह से रूम में जाना मुश्किल है।

अवैध खनन करते जेसीबी सहित दो गिरफ्तार
जावरा. जिले में अवैध खनन पर रोक लगाने प्रशासन ओर पुलिस जुटा हुआ है। औद्योगिक थाना प्रभारी के नेतृत्व में इस्लाम नगर क्षेत्र मे खाल से अवैध खनन करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया ओर एक जेसीबी ओर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जब्त की है। नगर पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में अवैध खनन पर रोक लगाने टीम गठित की गई थी। इसी दौरान शुक्रवार को उक्त टीम द्वारा ईस्लाम नगर के पीछे खाल से दो आरोपियों को गिर तार किया है। आरोपी सरफराज पिता मुस्ताक खा निवासी नयापुरा से एक जेसीबी अवैध खनन करते हुए तथा आरोपी कैलाश पिता नंदू चन्द्रवंशी निवासी इस्लाम नगर के कब्जे से एक ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध रेत का परिवहन करते हुए जब्त की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned