स्कूल में बच्चों ने मचाया शोर तो प्राचार्य-शिक्षिका आपस में उलझे

स्कूल में बच्चों ने मचाया शोर तो प्राचार्य-शिक्षिका आपस में उलझे

Akram Khan

September, 1305:36 PM

Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम। मावता में स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में प्रभारी प्राचार्य व शिक्षिका का विवाद पुलिस थाने से विभाग के पास पहुंच गया है। विवाद का कारण परीक्षा के दौरान बच्चों द्वारा शोर करना बताया जा रहा है। इधर विभाग के अधिकारी गुरुवार को आकर के मामले की जांच करेेंगे। विद्यालय में प्राचार्य के रवैये को लेकर यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी प्राचार्य के रवैए को लेकर छात्रों ने आपत्ति जताई थी।
शासकीय हाई व हायर सेकंडरी स्कूल में त्रेमासिक परीक्षा 10 सितंबर से शुरू हुई है परीक्षा के पहले ही दिन सोमवार को प्रभारी प्राचार्य हरीश यादव व वरिष्ठ शिक्षिका सुनीता शर्मा के बीच विवाद हो गया। प्राचार्य का कहना था कि स्कूल में परीक्षा के दौरान बच्चे काफी शोर कर रहे थे पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ अध्यापक सुनीता शर्मा, अतिथि शिक्षक राकेश जैन की ड्यूटी थी, इनको समझाया गया तो वरिष्ठ अध्यापिका सुनीता शर्मा द्वारा अभद्रता की। परीक्षा खत्म होने के बाद कार्यालय में आकर गला पकड़ कर मारने के लिए चप्पल उठा ली व चाटा मारने की भी धमकी दी थी। अनुसूचित वर्ग से हूं ।

अपने कर्तव्य का भली प्रकार से निर्वहन करने के बाद भी मैं स्टाफ सदस्यों एवं छात्र छात्राओं के सामने अपमानित हुआ हूं । इसका थाने पर शिकायत आवेदन दिया है। इसमें शिक्षिका के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने को कहा है। इस पर पुलिस ने उन्हें पहले विभाग में शिकायत करने को कहा। शिक्षिका शर्मा ने बताया कि मुझे बच्चों के सामने प्राचार्य द्वारा अपमानित किया गया। कक्ष में बच्चों की संख्या ज्यादा थी, बच्चों द्वारा पूरक कॉपी मांग ने से आवाज आई होगी जिसको लेकर प्राचार्य ने अभद्रता की। मैंने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन नहीं की। परीक्षा होने के बाद ऑफिस में जाकर बात की है। इसकी शिकायत जिला शिक्षाधिकारी को दी है।

प्राचार्य को पहले विभाग के पास आने था, ले किन वह पुलिस के पास पहुंच गए। दोनों की शिकायत आई है। जल्द ही कमेटी बनाकर मामले की जांच की जाएगी। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
- अमर वरधानी, जिला शिक्षा अधिकारी रतलाम

प्राचार्य ने लिखित शिकायत दी है। उन्हें पहले विभाग में शिकायत करने को कहा गया है। आवेदन पर जांच की जा रही है
- ध्यानसिंह सोलंकी, प्रभारी थाना कालूख़ेड़ा।

Akram Khan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned