scriptVIDEO ईद की नमाज के बाद गले मिलकर दी मुबारक | EID MUBARAK 2019 MADHYA PRADESH NEWS | Patrika News

VIDEO ईद की नमाज के बाद गले मिलकर दी मुबारक

locationरतलामPublished: Jun 05, 2019 11:42:19 am

Submitted by:

Ashish Pathak

VIDEO ईद की नमाज के बाद गले मिलकर दी मुबारक

ईद मुबारक

Eidul Fitr Date

रतलाम। 30 दिनों तक रोजा रखने के बाद हर मुसलमान यही सोचता है कि आने वाले दिन सभी के अच्छे हो, न केवल भारत बल्कि समूचे विश्व में अमन चैन बनी रहे। यही सोचकर रोजा रखने वाले रोजेदारों ने रमजान माह के 30 दिन पूरे होने के बाद ईदगाह पहुंचकर ईद की नमाज अदा की। शहर में ईद के अवसर पर खुशी का माहोल है। सभी एक-दूसरे को गले मिलकर ईद मुबारक बोल रहे है।
यह भी पढे़ं – अपनों को इस खास अंदाज में बोले ईद मुबारक

ईद मुबारक
शहर के कौमी एकता के प्रतीक बड़ी मस्जिद स्थित ईदगाह पहुंचकर नमाज अदा की। इसके बाद सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। ईद की नमाज अदा करने के बाद जब ईदगाह से रोजदार बाहर निकले तो सभी नमाजियों से कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित बीजेपी व कांग्रेस के अनेक नेताओं ने नमाजियों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।
यह भी पढे़ं – इस ट्रेन को लेकर रेलवे का बड़ा निर्णय, यात्रियों को होगा इस तरह फायदा

अंतिम पड़ाव समाप्त

रमजान माह अपने अंतिम पड़ाव समाप्त हो गया, मंगलवार की रात जैसे ही चांद की शहादत मिली, मुस्लिम धर्मावंलियों में खुशी की लहर दौड़ गई। रमज़ान के आखरी अशर: 29वेंं रोजे पर शाम को चाद नजऱ आने के बाद एक दूसरे को ईद की मुबारक बाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। ५ जून को शहर में ईद उल फि़त्र मनाई गई। चांद नजऱ आते ही तरावीह की नमाज़ का समापन हुआ। चीफ क़ाज़ी सय्यद आसिफ अली के अनुसार शहर पुरानी ईदगाह लक्कड़पीठा पीठा में सुबह 9.15 पर चीफ क़ाज़ी सय्यद आसिफ अली ईद की नमाज़ अदा करवाई। शहर क़ाज़ी सय्यद अहमद अली खुत्बा पढ़ेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो