scriptEid-ul-Juha – ईद-उल-जुहा, नमाज में उठे मुल्क में अमन की दुआ के हाथ | Eid-ul-Juha | Patrika News

Eid-ul-Juha – ईद-उल-जुहा, नमाज में उठे मुल्क में अमन की दुआ के हाथ

locationरतलामPublished: Aug 12, 2019 01:10:01 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने रिमझिम की फुहारों के मध्य ईद-उल-जुहा का पर्व परंपरानुसार सोमवार को हर्षोउल्लास के साथ मनाया। लक्कड़पीठा स्थित पुरानी ईदगाह सहित मस्जिदों पर ईद की नमाज़ अदा की गई। पुरानी ईदगाह में सुबह चीफ क़ाज़ी सैयद आसिफ अली ईद की नमाज़ अदा करवाई। शहर की सभी मस्जिदों में भी प्रात: 6 बजे से लेकर 9 बजे के दरमियान ईद की नमाज अदा की गई। नमाज के दौरान शहर सहित मुल्क में अमन चेन की दुआ की। नमाज के बाद समाजजनों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद देकर खुशियां बांटी।
 

patrika

Eid-ul-Juha – ईद-उल-जुहा, नमाज में उठे मुल्क में अमन की दुआ के हाथ

गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी
ईदगाह पर उपस्थित कलेक्टर रूचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों मुस्लिम धर्मावलियों को ईद की मुबारक बाद दी। ईद के मौके पर नमाज के दौरान बच्चें नवीन आकर्षक वेशभूषा में नजर आए, ईदुलजुहा पर सभी मुस्लिम मोहल्लों में खुशी का माहौल रहा। नमाज के बाद ईद की सभी ने एक-दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी और कुर्बानी की रस्म अदा की गई। फेसबुक, वाट्सएप आदि पर बधाई संदेशों का आदान प्रदान के साथ ही सुबह से देर रात तक शुभकामनाओं का सिलसिला और रिश्तेदारों के साथ परिचितों को समाजजनों के घरों पर आवागमन लगा रहा।
patrika
 

धर्मगुरु की उम्रदराजी की दुआ
रतलाम। दाऊदी बोहरा समाज ने रविवार को ईद का त्योहार हर्षोउल्लास के साथ मनाया। सुबह शहर की सभी मस्जिदों पर नमाज आमील साहबों की उपस्थिति में अदा की गई। इसके बाद सभी समाजजनों ने एक दूसरे को मुबारक बाद दी। इस मौके पर चांदनीचौक में बच्चों के लिए मेले का आयोजन किया गया, जिसमें नवीन वस्त्र धारण कर नन्हे-नन्हे बच्चों ने पहुंचकर खिलौने खरीदी तो किसी ने ऊंट की सवारी की। नमाज में 53वें गुरु आलीकदर सैयदना मुफ्फ²ल सैफु²ीन साहब की लम्बी उम्र की दुआ की गई। सभी ने भाईचारे के साथ की बधाई दी गई।
चांदनीचौक में लगा मेला
सेफी मोहल्ला चांदनीचौक में आमील साहब शेख जोहरभाई शाकिर ने अदा करवाई। नमाज के बाद खुशी की मजलीस हुई, जिसमें बच्चों ने हाथ चूमकर ईद मुबारक कही, तो बड़ों से छोटों ने आशीर्वाद लिया। समाज की सलीम आरिफ ने बताया कि 5.40 बजे सेफी मोहल्ला चांदनीचौक, भरावा कुई बुरहानी मोहल्ला, कलीमी कॉलोनी, कुतुबी मोहल्ला बैंक कॉलोनी, ईजी मोहल्ला, लक्कडपीठा मस्जिद पर आमील साहबों द्वारा ईद नमाज अदा करवाई गई। नमाज में देश में अमन चेन की दुआ की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो