scriptअधिकारी बनकर पेटीएम के नंबर मांगे और निकाल लिए आठ हजार रु | Eight thousand rupees to be removed from the Petty as an officer | Patrika News

अधिकारी बनकर पेटीएम के नंबर मांगे और निकाल लिए आठ हजार रु

locationरतलामPublished: Jul 05, 2019 11:03:04 am

Submitted by:

kamal jadhav

अधिकारी बनकर पेटीएम के नंबर मांगे और निकाल लिए आठ हजार रु

Pay TM, Fraud, cash, forgery, officers, online cheat, cyber cell, police, latest Hindi news

अधिकारी बनकर पेटीएम के नंबर मांगे और निकाल लिए आठ हजार रु

रतलाम। आनलाइन धोखाधड़ी की खबरे आए दिन सामने आ रही है किंतु इसके बाद भी आम लोग तो ठीक जाब करने वाले भी ऐसे लोगों के झांसे में आकर अपने खाते से राशि गंवा बैठते हैं। ताजा मामला पेटीम से राशि निकालने का सामने आया है। खास बात यह है कि राशि उड़ाने वाले ने पीडि़त को उसका अधिकारी बनकर दूसरे नंबर से फोन लगाया और इसने भी पेटीएम का पासवर्ड देने में देर नहीं की। महज पांच मिनट के अंतराल में ही उसके पेटीएम से आठ हजार रुपए उड़ा लिए गए। यह राशि सामने वाले ने खरीदारी करने में खर्च कर डाली। पीडि़त ने अब पुलिस को इसकी शिकायत की है, जिसकी जांच की जा रही है।

यह है मामला
दीनदयालनगर निवासी कैलाश पिता स्व. भेरुलाल चौहान मोबाइल कंपनी में मार्केटिंग आडिट का काम करता है। बीती रात करीब १० बजे उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आया जिसमें सामने वाले ने आशीष नाम बताते हुए कहा मैं तुम्हारा रिपोर्टिंग मैनेजर बात कर रहा हूं। पीडि़त कैलाश ने बताया कि उसके रिपोर्टिंग मैनेजर का नाम भी आशीष ही है। नए नंबर से मोबाइल फोन आने पर उसने पूछा कि नया नंबर है तो सामने वाले ने उससे कहा कि वह किसी काम से जयपुर आया हुआ है और नया नंबर लेकर फोन लगा रहा है। उसका कार्ड काम नहीं कर रहा है इसलिए उसके पेटीएम से भुगतान करने का पूछा। कैलाश ने तुरंत हां कर उसे पेटीएम नंबर और पासवर्ड दे दिया। कैलाश का पेटीएम आईसीआईसीआई बैंक से जुड़ा हुआ होने से बात करने के दौरान ही उससे मोबाइल फोन पर मैसेज आ गया। कैलाश ने बताया कि सामने वाले ने कहा कि वह उसका कार्ड अटैच करके भुगतान करेगा और फिर कैलाश के खाते में राशि वापस भेज देगा। इसलिए जो ओटीपी आए उसे बता दे। कैलाश ने ऐसा ही किया और ओटीपी दे दिया।
रात में झांसे देता रहा आरोपी
कैलाश ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसके खाते से राशि कटी है तो उसने उसी मोबाइल नंबर पर दोबारा फोन लगाया तो सामने वाले ने कहा कि उसके खाते में गलती से राशि कट गई है जिसे वह डलवा रहा है। कैलाश को बात कुछ गड़बड़ लगने पर अपने अधिकारी आशीष को फोन लगाया तो उन्होंने तुरंत ही मना कर दिया कि उन्होंने कोई कॉल किया है। साथ ही कहा कि वह तुरंत पुलिस को सूचित करे। इसके बाद कैलाश ने रात में दो-तीन बार सामने वाले को फोन लगाया किंतु वह झांसे देता रहा और सुबह फोन उठाना ही बंद कर दिया। पीडि़त कैलाश ने सुबह दीनदयालनगर थाना पुलिस को आवेदन देकर प्रकरण दर्ज कराया। उसके खाते से एक बार पांच हजार और दूसरी बार में तीन हजार रुपए कटे हैं। दीनदयालनगर टीआई विष्णुदयाल जोशी ने बताया आवेदन आया है जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो