scriptयहां चुनाव के पहले ही मचा महासंग्राम | elecation news in court | Patrika News

यहां चुनाव के पहले ही मचा महासंग्राम

locationरतलामPublished: Mar 09, 2019 05:23:58 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

यहां चुनाव के पहले ही मचा महासंग्राम

patrika

यहां चुनाव के पहले ही मचा महासंग्राम

रतलाम। जिला अभिभाषक संघ की आपात साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को संघ के नवीन सभागृह में हुई। इसमें संघ के चुनाव तय समय 15 मार्च को ही करने का निर्णय लिया गया। वहीं चुनाव के लिए प्रत्याशियों को नामांकन पत्र वितरण का समय शुक्रवार को शाम 5 से 7 बजे तक बढ़ा दिया गया। वहीं संघ ने स्टेट बार द्वारा बनाई गई तदर्थ समिति को भी अमान्य कर दिया। उधर स्टेट बार द्वारा घोषित तदर्थ समिति के एक सदस्य और संघ के निवृत्तमान अध्यक्ष संजय पंवार ने समिति से त्यागपत्र दिया, तो संघ के चुनाव से जुड़े सहायक निर्वाचन अधिकारी इकबाल मोहम्मद ने भी अपने पद से इस्तीफ ा दे दिया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अखिलेश श्रोत्रिय द्वारा बुलाई गई आपात साधारण सभा की अध्यक्षता संघ के पूर्व अध्यक्ष बीएल त्रिपाठी ने की थी। जिला अभिभाषक संघ के अनेक पदाधिकारियों द्वारा इस्तीफ ा दिए जाने के बाद अभिभाषक संघ की साधारण सभा में निर्वाचन कराए जाने का निर्णय किया गया था। बैठक में संघ के अध्यक्ष संजय पंवार स्वयं उपस्थित थे और उन्होंने भी निर्वाचन के निर्णय पर सहमति जताई थी, लेकिन बाद में इस पूरे मामले को लेकर राज्य अधिवक्ता संघ में शिकायत हुई थी, जिसके आधार पर राज्य अधिवक्ता संघ ने गुरुवार को एक पत्र भेज कर निर्वाचन प्रक्रिया रोकने और तदर्थ समिति बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया था। समिति में निवृत्तमान अध्यक्ष संजय पंवार, प्रकाश मजावदिया और शांतिलाल मालवीय को भी सदस्य बनाया गया था।
निर्णय को किया अमान्य

राज्य अधिवक्ता संघ का पत्र आने के बाद शुक्रवार को संघ की आपात साधारण सभा में उपस्थित सदस्यों ने एक मत से स्टेट बार के निर्णय को अमान्य किया और तय समय पर चुनाव कराने का निर्णय लिया। बैठक में निर्वाचन अधिकारी अखिलेश श्रोत्रिय, राकेश शर्मा सहित अन्य अधिवक्ताओं ने अपनी बात रखते हुए कहा कि स्टेट बार के पत्र में कहा गया है कि रतलाम बार में विवाद की स्थिति है और निर्वाचन अधिकारी पक्षपात कर रहे है जबकि वस्तुस्थिति इससे पूरी तरह अलग है। निर्वाचन अधिकारियों ने साधारण सभा की वीडियोग्राफ ी भी कराई गई।
नहीं है विवाद की स्थिति
न तो बार में कोई विवाद है और न ही पक्षपात हो रहा है। निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसे रोका नहीं जा सकता। स्टेट बार को शिकायत किए जाने को रतलाम बार का अपमान भी बताया। वहीं दूसरी और तदर्थ समिति के सदस्य निवृतमान अध्यक्ष संजय पंवार ने अपना त्यागपत्र स्टेट बार को भेजा है। इसमें कहा कि चुनाव का निर्णय जिस साधारण सभा में लिया गया था, उसमे वे स्वयं उपस्थित थे और इस निर्णय में उनकी भी सहमति थी।
अध्यक्ष के लिए छह फार्म

जिला अभिभाषक संघ के चुनाव को लेकर नाम निर्देशन फ ार्म का वितरण भी हुआ। इसमें अध्यक्ष पद के लिए छह दावेदार अशोक कुमार चौहान, अभय शर्मा, अनिल सारस्वत, रामस्वरूप गुर्जर, प्रवीण भट्ट, दशरथ पाटीदार है। वहीं उपाध्यक्ष के लिए दो फार्म राजीव ऊबी व ओमप्रकाश वर्मा के है। सचिव के लिए पांच फार्म प्रकाश राव पंवार, पंकज बिलाला, प्रवीण शर्मा, ओमप्रकाश बोरसिया और मुकेश टांक ने लिए है। सहसचिव के लिए पांच, कोषाध्यक्ष के लिए चार और कार्यकारिणी के लिए एक दर्जन से अधिक फार्म, पुस्तकालय सचिव के लिए तीन फ ार्म का वितरण हुआ है। उक्त जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी अखिलेश श्रोत्रिय व सहायक निर्वाचन अधिकारी राकेश शर्मा ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो