scriptVideo – 60 छात्र-छात्राएं, चार घंटे और बन गई 11 रंगोली | #Election 2019 | Patrika News

Video – 60 छात्र-छात्राएं, चार घंटे और बन गई 11 रंगोली

locationरतलामPublished: Apr 21, 2019 08:07:13 pm

Submitted by:

kamal jadhav

Video – 60 छात्र-छात्राएं, चार घंटे और बन गई 11 रंगोली
 

Lok Sabha Elections 2019, Voters, Voter Awareness, Voting, BJP, Congress, ABVP

Video – 60 छात्र-छात्राएं, चार घंटे और बन गई 11 रंगोली

रतलाम। 60 से ज्यादा छात्र-छात्राएं, 10 से 12 वालेंटियर, सभी तरह के मिलाकर दो क्विंटल से ज्यादा रंग और सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक लगातार चार घंटे की मेहनत से चिलचिलाती धूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) से जुड़़े छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरुकता का संदेश देती 11 रंगोलियां तैयार कर दी। रंगोली बनने के दौरान और बनने के बाद दिनभर लोगों में इसे देखने की उत्सुकता बनी रही कि आखिर यह किस बात की रंगोली बनी है। हर कोई इसे देखने के लिए पांच से दस मिनट तक रुकता जरुर। यह नजारा दो बत्ती घोड़ा चौराहा से एचडीएफसी बैंक तक सड़क किनारे शनिवार की सुबह दिखाई दिया। अभाविप के जिला संगठन मंत्री उपेंद्रसिंह तोमर, परिषद के जिला सोश्यल मीडिया प्रभारी प्रद्युम्नसिंह रघुवंशी के नेतृत्व में अभाविप के छात्र और छात्राओं ने यह मतदाता जागरुकता रंगोली बनाई।
पल्लू ओढ़कर बनाई रंगोली
अभाविप की छात्राओं ने सुबह जब रंगोली बनाना शुरू की थी तब धूप में उतनी तेजी नहीं थी लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया धूप की तेजी भी बढ़ती गई। १० बजे बाद तो छात्राओं को इतनी तेज धूप लगी कि उन्हें अपने साथ लाई गई चुुन्नी का पल्लू सिर पर ओढ़कर रंगोली बनाना पड़ी। इसके बाद भी वे पूरे समय रंगोली बनाने में ही जुटी रही। इस दौरान माही परमार, सुरभि रावल, कल्याणी शर्मा, अंजु सूर्यवंशी, दीक्षा व्यास, हर्षित राठौड़, चंचल मेहता, आयुषी सोनी सहित कई छात्राएं मौजूद रही।
सौ फीसदी मतदान करने के लिए प्रेरित किया

आमतौर पर शासनस्तर पर और विभिन्न सामाजिक संगठन भी लोकसभा चुनाव २०१९ को लेकर मतदाता जागरुकता के लिए कुछ न कुछ प्रयास कर ही रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मतदाता जागरुकता के लिए कुछ ऐसा प्रयास किया जिसे देखकर हर किसी ने कहा यह अच्छा प्रयास है। जी हां अभाविप की रतलाम इकाई के छात्र-छात्राओं ने सड़क किनारे करीब पांच सौ मीटर लंबे क्षेत्र में मतदाता जागरुकता से जुड़़ी रंगोली तैयार की। इसके माध्यम से सौ फीसदी मतदान करने, रतलाम का नाम रोशन करने और हर व्यक्ति को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो