scriptLOKSABHA ELECTION 2019 यहां पढे़ं किस दिन भरेंगे आपके प्रत्याशी नामांकन | ELECTION 2019 candidate will be nominate IN MADHYA PRADESH | Patrika News

LOKSABHA ELECTION 2019 यहां पढे़ं किस दिन भरेंगे आपके प्रत्याशी नामांकन

locationरतलामPublished: Apr 22, 2019 12:49:22 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

LOKSABHA ELECTION 2019 यहां पढे़ं किस दिन भरेंगे आपके प्रत्याशी नामांकन

LOKSABHA ELECTION 2019

Election 2019

रतलाम। LOKSABHA Election 2019 में 22 अप्रैल से रतलाम संसदीय सीट पर नामाकंन कार्य की शुरुआत हो गई, हालांकि बडे़ दल के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन के लिए अलग-अलग मुहूर्त निकाले है। कांगे्रस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया जहां 23 अप्रैल को नामांकन भरेंगे वही भाजपा प्रत्याशी जीएस डामोर 25 अप्रैल को नामांकन भरे, इसकी तैयारी चल रही है। इन सब के बीच जयस याने की जय आदिवासी संगठन ने भी चुनाव लडऩे की घोषणा करते हुए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है।
LOKSABHA ELECTION 2019
लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन 23 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया नामांकन करेंगे। वहीं, जयस से विधानसभा चुनाव लड़े कमलेश्वर डोडियार का नाम तय किया गया है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी के नामांकन पर अब भी चर्चा चल रही है। भाजपा के जीएस डामोर 25 अप्रैल को नामांकन जमा कर सकते है।
LOKSABHA ELECTION 2019
कल भूरिया, 25 को डामोर करेंगे नामांकन
कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया 25 अप्रैल को सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में नामांकन करेंगे। वहीं, भाजपा के जीएस डामोर 25 अप्रैल को पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान के साथ नामांकन दाखिल करेंगे, फिलहाल पार्टी ने अधिकृत घोषणा नहीं की है। जयस से जुड़े डॉ. अभय ओहरी ने बताया कि डोडियार को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। डोडियार का नामांकन 25 अप्रैल के बाद हो सकता है, इस पर जयस का संगठन फैसला करेगा।
LOKSABHA ELECTION 2019
बीए, एलएलबी तक शिक्षित डोडियार
जयस से प्रत्याशी बने कमलेश्वर डोडियार ने बीता विधानसभा चुनाव लोकसभा की सैलाना विधानसभा से लड़ा था। दलीय स्तर पर वे तीसरे नंबर पर रहे, बीए अंग्रेजी भाषा के साथ ही वे एलएलबी तक शिक्षित है और जयस के चलते आदिवासी वर्ग में पैठ रखते है।
LOKSABHA ELECTION 2019
कुक्षी में हुआ तय
कुक्षी में जयस की स्क्रीनिंग कमेटी की रविवार को बैठक के बाद रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कमलेश्वर डोडियार को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। रतलाम से डॉ. अभय ओहरी का नाम भी चर्चा में रहा, लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी ने सैलाना से विधानसभा चुनाव लड़े डोडियार पर भरोसा जताया। डोडियार लगातार विधानसभा चुनावों में अपना वोट बैंक मजबूत करते आए है और अब लोकसभा में वे चुनावी गणित को गड़बड़ाएंगे।
LOKSABHA ELECTION 2019
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो