scriptElection 2022, Panchayat Election22 | बागियों के तेवरों ने राजनीतिक दलों के सामने खड़ा किया कुर्सी का संकट | Patrika News

बागियों के तेवरों ने राजनीतिक दलों के सामने खड़ा किया कुर्सी का संकट

बागियों के मैदान में कूदने से अधिकृत उम्मीदवारों की पैशानी पर आया बल, जिला पंचायत के ज्यादातर वार्डों में किसी न किसी पार्टी का बागी डटा हुआ है मैदान में, जयस को भी करना पड़ रहा सामना

रतलाम

Updated: June 12, 2022 11:20:30 am

रतलाम. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चिंह आवंटन के बाद अब प्रत्याशी अपने - अपने क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए रवाना हो गए है। इस बार बड़ी संख्या में दोनों दल से बागी प्रत्याशी मैदान में है जो दलों की बागड़ को नुकसान देने को तैयार हो गए है। इन सब के बीच आदिवासियों के संगठन जयस ने भी अपनी कमर कस ली है।

बागियों के तेवरों ने राजनीतिक दलों के सामने खड़ा किया कुर्सी का संकट
बागियों के तेवरों ने राजनीतिक दलों के सामने खड़ा किया कुर्सी का संकट
पंचायत चुनाव के लिए चुनाव चिह्न आवंटन होने के साथ ही हार-जीत के लिए अब दोनों ही राजनीतिक दलों के साथ ही सैलाना और बाजना क्षेत्र में अपनी पकड़ रखने वाले जय आदिवासी संगठन (जयस) भी मैदान में है। तीनों ही दलों के नेताओं के माथे पर बागी उम्मीदवारों की वजह से चिंता की लकीरें उभरने लगी है। बागी उम्मीदवार खुद की पार्टी के लिए ही नुकसानदेह साबित होकर विरोधी को फायदा पहुंचा सकते हैं।
अंतिम समय तक चलती रही जोर आजमाइश


दलों की तरफ से अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद नाम वापसी के अंतिम समय तक तीनों ही दलों के कुछ नेताओं की नाराजगी बनी रही और उन्होंने नाम वापस नहीं लिए। उन्हें नाम वापस लेने के लिए जोर आजमाइश चलती रही। कुछ मान गए तो कुछ डटे रहे। अब उन्हें भी चुनाव चिह्न आवंटित हो गए हैं और वे मैदान में उतर चुके हैं।

ेये हैं प्रमुख बागी उम्मीदवार
- जिला पंचायत के जिस 12 नंबर वार्ड में सबसे बड़ा घमासान देखने को मिल सकता है। इस वार्ड में भाजपा के बागी पूर्व जिपं उपाध्यक्ष दशरथ आंजना मैदान में हैं।
- वार्ड क्रमांक सात में कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी तो है ही कांग्रेस की तरफ से ही रमेश पाठक की पत्नी शालिनी भी मैदान में उतरी हुई है।
- वार्ड तीन में कांग्रेस की सबसे ज्यादा मुसीबत है। यहां पूर्व सरपंच राजीव देवदा, प्रेमसिंह गामड़ और अश्विन औहरी कांग्रेस से बागी होकर मैदान में उतरे हैं।
- वार्ड क्रमांक छह में भाजपा और कांग्रेस दोनों को बागियों से दो चार होना पड़ेगा। अधिकृत प्रत्याशियों से इतर दोनों ही दलों से जुड़े प्रत्याशी मैदान में उतर आए हैं।
- वार्ड क्रमांक 13 में जयस और कांग्रेस दोनों के लिए बागी मैदान में खड़़े हैं। ध्यानवीर जयस से तो नरसिंह डामोर, शंकर डिंडोर कांग्रेस के बागी मैदान में डटे हुए हैं।
- वार्ड 14 में भी कांग्रेस के बागी मैदान में उतरे हुए हैं। इसी तरह वार्ड क्रमांक 16 में जयस की कविता चारेल भी निर्दलीय के रूप में मैदान में डटी हुई है।
- वार्ड छह में भाजपा बेबी कुंवर, धरमकुंवर, अनिता रामसागर, मांगू बाई
- वार्ड क्रमांक एक से कांग्रेस की बागी उम्मीदवार नीलम सत्यनारायण व्यास ने दावेदारी ठोकी है। ये यहां की कांग्रेस की अधिकृत उम्मीदवार के लिए रोड़ा बन रही है।
मना रहे हैं बागियों को


जो भी बागी जिला पंचायत के चुनाव में अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में डटा हुआ है उसे मनाने का प्रयास पार्टीस्तर पर किया जा रहा है। हम मतदान के पहले तक मना लेंगे और उनसे अधिकृत प्रत्याशी को समर्थन दिलवाने में कामयाब हो जाएंगे।
राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिलाध्यक्ष भाजपा

सभी कार्यकर्ता का महत्व

पार्टी में सभी कार्यकर्ता का महत्व होता है। प्रयास किए लेकिन फिर भी कुछ बागी खड़े हो गए हैं। उन्हें मनाने के लिए प्रयास चल रहे हैं। इतने वार्ड हैं तो कोई न कोई तो नाराज होता ही है लेकिन हम उन्हें मना लेंगे ऐसा विश्वास है।
हर्षविजय गेहलोत, जिला कांग्रेस अध्यक्ष

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.