scriptemployees will not get leave even on Diwali | सरकारी कर्मचारियों को दिवाली के दिन भी नहीं मिलेगी छुट्टी | Patrika News

सरकारी कर्मचारियों को दिवाली के दिन भी नहीं मिलेगी छुट्टी

धनतेरस व दीपावली के दिन भी करना होगा काम

रतलाम

Published: October 26, 2021 02:13:50 pm

रतलाम. देशभर में दिवाली की तैयारियां जोरों पर है. पांच दिवसीय दीप पर्व के लिए आमजन के साथ—साथ सरकारी कर्मचारी—अधिकारी भी उत्साहित हैं. हालांकि सरकार के कुछ विभागों में कर्मचारियों को दिवाली के दिन भी छुट्टी नहीं मिलेगी, उन्हें इस दिन भी काम करना होगा. इसमें बिजली विभाग भी शामिल है. पर्व पर बिजली सप्लाई सुचारु रखने के लिए बिजली कंपनी तैयारी में जुटी है.
employees will not get leave even on Diwali
employees will not get leave even on Diwali
जिले के बिजली अधिकारियों ने इसके लिए योजना बना ली है. धनतेरस व दीपावली के दिन आपका त्योहार बेहतर तरीके से मने इसके लिए 100 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। ये कर्मचारी 16 घंटे तक लगातार काम करेंगे। त्योहार पर एक पल के लिए भी बिजली बंद नहीं हो इसपर खास ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए दल बना दिया गया है व जिम्मेदारियों को सौप दिया गया है.
बिजली कंपनी के अधिकारियों के अनुसार शहर की मौजूदा खपत 5.80 लाख यूनिट प्रतिदिन की बनी हुई है. कंपनी का मानना है कि धनतेरस को यह बढ़कर 6.40 लाख यूनिट तक की हो जाएगी. ऐसे में पर्व पर शहर में विशेष ड्यूटी लगाकर सभी 100 कर्मचारियों, अधिकारियों को निर्देश देकर तैनात किया जाएगा.
bijli.jpg

जोन, ग्रिड, वीआईपी एरिया में डीटीआर के पास विशेष ड्यूटी लगाई जाएगी. धनतेरस और दीपावली के दिन शाम 4 से रात 12 और रात 12 से अगली सुबह 8 तक प्रतिदिन के मुकाबले दुगुना अमला ड्यूटी पर रहेगा. इसमे अधिकारी भी अपनी भूमिका निभाएंगे.

करोड़ों के जेवरों और नकदी से श्रृंगार के लिए जाना जाता है महालक्ष्मी मंदिर, भीतर जाने की अनुमति नहीं, देखें Video

तुरंत मिलेगा रिस्पांस
बिजली कंपनी के शहर संभाग के कार्यपालनयंत्री विनयप्रतापसिंह बताते हैं कि धनतेरस व दीपावली के दिन विशेष रुप से 100 कर्मचारियों को शहर में बिजली कंपनी के अलग-अलग चौकी पर लगाया जाएगा. इनके अलावा 10 इंजीनियर आपूर्ति के लिए ड्यूटी पर रहेंगे. इससे तकनीकी परेशानी होने पर तुरंत रिस्पांस मिल पाएगा.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.