scriptMP के नगर निगम चुनाव में तंत्र की इंट्री, अमावस्या की रात नेताजी के घर कर गया कोई काला जादू | Entry of tantra in MP municipal elections black magic | Patrika News

MP के नगर निगम चुनाव में तंत्र की इंट्री, अमावस्या की रात नेताजी के घर कर गया कोई काला जादू

locationरतलामPublished: Jul 01, 2022 01:51:00 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश में इन दिनों 16 नगर निगम में चुनाव प्रचार चल रहा है। प्रत्याशी अपने – अपने क्षेत्र में मतदाताओं के बीच जाकर अपनी बात कह रहे है, पूजा – पाठ, अनुष्ठान, अभिषेक, भगवान के श्रृंगार के बीच अब चुनाव जीतने के लिए तंत्र की इंट्री हो गई है।

Entry of tantra in MP municipal elections

Entry of tantra in MP municipal elections

रतलाम. मध्यप्रदेश में इन दिनों 16 नगर निगम में चुनाव प्रचार चल रहा है। प्रत्याशी अपने – अपने क्षेत्र में मतदाताओं के बीच जाकर अपनी बात कह रहे है, पूजा – पाठ, अनुष्ठान, अभिषेक, भगवान के श्रृंगार के बीच अब चुनाव जीतने के लिए तंत्र की इंट्री हो गई है। तंत्र की क्रिया मध्यप्रदेश के रतलाम नगर निगम चुनाव में हुई है।
नगर निगम चुनाव में अब तंत्र की इंट्री हो गई है। दल के प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं के पास तो पहुंच रहे ही है इसके साथ – साथ चुनाव जीतने के लिए दूसरे हथकंडे भी अब अपना रहे है। ऐसा ही एक नजारा शहर में देखने को मिला है, जहां एक प्रत्याशी के घर के करीब कोई तंत्र क्रिया ही कर गया। अब प्रत्याशी के पति ने इस मामले को सोशल मीडिया पर प्रचारित किया है।
चुनाव हराने तंत्र का सहारा

वैसे तो चुनाव के पहले से प्रत्याशी टिकट मिलेगा या नहीं, चुनाव में जीत होगी या नहीं आदि सवाल को लेकर ज्योतिषी के पास जाते है। जब चुनाव लड़ते है तब अपनी – अपनी आस्था के अनुसार मंदिर से लेकर दरगाह आदि स्थान पर जाते है। कोई अनुष्ठान करवाता है तो कोई चादर चढ़ाता है। इन सब के बीच अब रतलाम में एक वार्ड में विरोधी प्रत्याशी ने एक अन्य प्रत्याशी को चुनाव में पराजित करने के लिए तंत्र का सहारा लिया है।
tantra_mantra_1.jpg
सोशल मीडिया पर पोस्ट

जब चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी के परिजन के घर के बाहर काली पोटली, नारियन, कील आदि को देखा तो उनको यह समझ आया कि अमावस्या की रात कोई तंत्र कर गया। इसके बाद उन्होंने कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट की है कि चुनाव जनता के बीच लोकप्रिय होने से जीते जाते है, न कि कोई क्रिया करने से। सोशल मीडिया पर प्रत्याशी के पति की इस पोस्ट को कई लोगों ने शेयर भी किया।
जानकार यह कहते है


मंत्र, तंत्र आदि का सहारा लेकर चुनाव में क्रिया करना सामान्य बात है। चुनाव के दौरान कई धार्मिक अनुष्ठान कराए जाते है।

– वीरेंद्र रावल, ज्योतिषी रतलाम

यह मन का वहम
तंत्र या भूत प्रेत कुछ नहीं होता है। चिकित्सा विज्ञान इसको नहीं मानता है। यह सिर्फ मन का वहम होता है।

– डॉ. निर्मल जैन, मनोचिकित्सक, जिला चिकित्सालय

Entry of tantra in MP municipal elections
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो