scriptEOW filed a case against NP President and two former CMOs | ईओडब्ल्यू ने कसा इस महिला नेत्री, दो पूर्व सीएमओ सहित ठेकेदारों पर शिकंजा | Patrika News

ईओडब्ल्यू ने कसा इस महिला नेत्री, दो पूर्व सीएमओ सहित ठेकेदारों पर शिकंजा

बड़ावदा में मुख्यमंत्री पेयजल पाइप लाइन बिछाने सहित सामान खरीदी के नाम पर लाखों के वारे-न्यारे

रतलाम

Published: May 18, 2022 11:31:50 am

रतलाम. जिले की बड़ावदा नगर पंचायत में मुख्यमंत्री पेयजल योजना की पाइप लाइन बिछाने के साथ ही नपं में विभिन्न सामान खरीदी व सप्लाई के नाम पर करोड़ों के वारे-न्यारे करने वाली नपं की तत्कालीन अध्यक्ष सुनीता प्रदीप मेहता, दो पूर्व सीएमओ और काम का ठेका लेने वाली फर्म सहित तीन अन्य पर ईओडब्ल्यू भोपाल ने केस पंजीबद्ध कर लिया है। इन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, धोखाधड़ी और शासकीय धन की हानि पहुंचाने की धाराएं लगाई गई है। यह मामला 2014 से लेकर 2019 के बीच का है। मामले की शिकायत बड़ावदा के ही राजेश कुमार काकाणी पिता रामकृष्ण 51 और सुरेन्द्र काकाणी पिता सुभाषचन्द्र काकाणी 37 ने की थी।

ईओडब्ल्यू ने कसा इस महिला नेत्री, दो पूर्व सीएमओ सहित ठेकेदारों पर शिकंजा
ईओडब्ल्यू ने कसा इस महिला नेत्री, दो पूर्व सीएमओ सहित ठेकेदारों पर शिकंजा
ये हैं आरोपी

नपं बड़ावदा के तत्कालीन सीएमओ भारतसिंह परिहार पिता स्व जुझार सिंह परिहार 62 निवासी ग्राम खेडा खजूरिया थाना राघवी जिला उज्जैन, पूर्व सीएमओ धरमचन्द जैन पिता मोहनलाल 54 निवासी बड़ा बाजार उन्हेल जिला उज्जैन, तत्कालीन नपं अध्यक्ष सुनीता पति प्रदीप मेहता, यासिर मोहम्मद अहिंगर निवासी महिदपुर, मल्टी अर्बन इंफ्रा सर्विस प्रालि कंपनी के संचालक और साई कंस्ट्रक्शन के प्रोपाइटर अभिषेक अवस्थी हैं।

जांच में इनके भी लिए बयान


जांच के दौरान आवेदक राजेश कुमार काकाणी पिता रामकृष्ण 51 निवासी बडावदा एवं सुरेन्द्र काकाणी पिता सुभाषचन्द्र काकाणी 37 निवासी सदर बाजार बड़ावदा के कथन लिए गए थे। इसके अलावा आवेदकों द्वारा प्रस्तुत तथ्यों व दस्तावेजों के आधार पर बद्रीलाल पाटीदार, लखन वाघेला, रवि लावरे, देवेन्द्र शर्मा, पुष्पराज व्यास, मोहम्मद आरिफ, दिनेश पाटीदार, सादिक अली, गौरव राठी के कथन लिए गए एवं आवेदन में उल्लेखित प्रकरणों के दस्तावेजों की सत्य प्रतिलिपि प्राप्त की।

पांच साल में किया करोड़़ों का घोटाला


सभी ने एकमत होकर नगर परिषद बडावदा क्षेत्र में वर्ष 2014 से 2019 के मध्य विभिन्न कार्य किए हैं। इन कार्यों में इन्होंने शासन के साथ छल कर शासकीय निधि के कार्यों में वित्तीय अनियमितता की है। मुख्यमंत्री पेयजल योजना के अन्तर्गत बड़ावदा क्षेत्र में मल्टी अर्बन इन्फ्रा सर्विस प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के संचालकों ने पाइप लाइन बिछाने एवं पाइप लाइन से पेयजल नागरिकों तक जल आपूर्ति के कार्य में डीपीआर के अनुसार कार्य नहीं किया। न ही पेयजल की व्यवस्था सुचारू की। इसके बावजूद इन्होंने शासन से टेडर राशि 37013759 का भुगतान प्राप्त कर लिया गया है। तत्कीलन सीएमओ भारतसिंह परिहार ने कार्य पूर्ण नहीं होने के पश्चात भी कार्यपूर्णता प्रमाण पत्र जारी कर दिया था।

ऐसे भी खेल किया फर्म से मिलकर


शिकायत में बताया गया कि लगभग 38252884 रुपए के कार्यों में यासिर मोहम्मद अहिंगर एवं साई कंस्ट्रक्शन के स्वामी अभिषेक अवस्थी के ज्यादा दर पर टेेंडर स्वीकृत करने के उद्देश्य से एवं अवैध लाभ प्राप्त करने के आशय से फर्जी कोटेशन लगाकर टेेंडर की प्रक्रिया की गई। यासिर मोहम्मद अहिंगर, मल्टी अर्बन इन्फ्रा सर्विस प्रायवेट लिमिटेड के संचालक एवं सांई कस्ट्रक्शन बड़ावदा के संचालक अभिषेक अवस्थी द्वारा प्राप्त राशि का नियमानुसार कार्य न कर अवैध लाभ प्राप्त किया गया है एवं शासन को राजस्व की हानि पहुंचाई है।

ये भी हैं इन पर आरोप


- नगर परिषद ने साई कंस्ट्रक्शन कंपनी से 09-10-2017 को 190 रुपए स्वेयर फीट में फर्नीचर में उपयोग होने वाली प्लाई खरीदी गई है जो कि बाजार में अधिकतम 65 रुपए स्क्वेयर फिट में मिलती है।
- नगर परिषद ने मुख्यमंत्री पेयजल योजना के अन्तर्गत डाली गई पाइप लाइन 2 से 3 फीट उपर ही डाली गई है जो कि डीपीआर में 5 फीट है तथा नीचे मुरम का बेस भी नहीं बिछाया गया है।
- नगर परिषद ने मार्च 2018 में नवयुवक मंडल बरगढ़ को बडावदा नगर में स्वच्छता अभियान का प्रचार प्रसार करने के लिए 81250 रुपए का भुगतान किया, परंतु स्वच्छता का कही भी प्रचार प्रसार नहीं हुआ।
- इसके अलावा शिकायत में दर्जनों अन्य सामान की उसके वास्तविक बाजार मूल्य से कई गुना ज्यादा में खरीदी करने के बिल भी शिकायतकर्ता ने शिकायत में लगाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.