ईओडब्ल्यू को जवाब देने से कतरा रहा नगर निगम

- तीन बार पत्र लिखने के बाद भी नहीं दिया जवाब, कचरा वाहन खरीद में भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला

By: harinath dwivedi

Published: 10 Feb 2018, 11:31 AM IST


रतलाम। शहर में नगर निगम द्वारा कचरा संग्रहण वाहनों की खरीद के मामले में निगम अब जवाब देने से भी घबरा रहा है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) में शिकायत के बाद से जांच दल ने तीन बार नगर निगम से वाहनों की खरीद के संबंध में पत्र लिखकर जानकारी मांगी, लेकिन अब तक निगम ने कोई भी जानकारी जांच दल को नहीं दी है। इससे परेशान जांच दल शुक्रवार को एक बार फिर निगम पहुंचा और रिकॉर्ड मांगा।

 

नगर निगम पहुंचे आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के सदस्यों ने यहां जब आयुक्त एसके सिंह से मिलना चाहा, तब उनके कार्यालय में वह नहीं मिले। बाद में टीम ने यहां अन्य अधिकारियों से संपर्क कर पूर्व में जारी किए गए पत्रों के संबंध में अब तक जवाब नहीं दिए जाने की बात कही, तो कोई भी इस बारे में कुछ अधिक नहीं बता सका। बाद में टीम के सदस्य एक बार फिर जल्द जानकारी उपलब्ध कराए जाने के संबंध में एक और पत्र निगम में जिम्मेदारों को थमाकर चले गए।

 

तीन माह से है इंतजार

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ का जांच दल बीते तीन माह से नगर निगम से जानकारी मांग रहा है लेकिन उन्हें अब तक जिम्मेदार इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। दल के सदस्य जब भी रतलाम किसी प्रकरण की जांच के लिए आते है, तो वह निगम में जाकर अधिकारियों से जानकारी भी मांगते है। निगम के जिम्मेदार जानकारी क्यो नहीं उपलब्ध करा पा रहे है, ये बात उन्हे भी नहीं पता।

 

इन बिंदुओं पर चाही है जानकारी

- निविदा किस तरह से निकाली गई थी

- निविदा के लिए बनी कमेटी में कौन-कौन सदस्य शामिल थे

- जब वाहन कम दर पर दूसरी फर्म उपलब्ध करा रही थी तो महंगे क्यो लिए

- निविदा कब और कहा प्रसारित की गई थी

- निविदा निकाले जाने व खरीद के नियम क्या है

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned