scriptमेहंदी रस्म में मत का अलख-उपहार में सकोरे पौधे, कथा में रक्तदान, सबकुछ हट के | Everything goes away | Patrika News

मेहंदी रस्म में मत का अलख-उपहार में सकोरे पौधे, कथा में रक्तदान, सबकुछ हट के

locationरतलामPublished: Apr 20, 2019 10:27:17 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

मेहंदी रस्म में मत का अलख-उपहार में सकोरे पौधे, कथा में रक्तदान, सबकुछ हट के

patrika

मेहंदी रस्म में मत का अलख-उपहार में सकोरे पौधे, कथा में रक्तदान, सबकुछ हट के

रतलाम। हर कोई कुछ अलग और हटकर करना चाहता है, कोई सेवा के माध्यम से तो कोई जागरूकता की अलख जगा रहा है। कोई रस्म अदायगी में मतदान के लिए जागरूक करता नजर आ रहा है, तो कोई उपहार में सकोरे और पौधे का वितरण कर रहा रहा। यहीं नहीं कथा में भी रक्तदान कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
मेहंदी की रस्म मतदान का संकल्प
जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारिख नजदीक आ रही है नागरिकों में मतदान करने के लिए उत्साह बढ़ता जा रहा है। बरवड़ हनुमान मंदिर परिसर में शास्त्री नगर निवासी शिवम विजय धनोतिया के विवाह आयोजन में मेहंदी की रस्म के दौरान पोरवाल महिला मंडल तथा उपस्थित नारी शक्ति ने लोकसभा चुनाव में मतदान का संकल्प इस तरह व्यक्त किया। मंडल की वंदना पोरवाल ने बताया कि सभी महिलाओं ने बगैर दबाव के निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली। निर्मला धनोतिया, अनिता गुप्ता, वैशाली बोरगांवकर सहित महिलाएं व युवतियां उपस्थित थी।
patrika
उपहार में दिए सकोरे पौधे
दिगंबर जैन सोश्यल ग्रुप गोल्ड ने की अनूठी पहल वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ एवं जीव दया के उद्देश्य से ग्रुप के दंपति सदस्य नीलेश मधु गोधा को शादी की सालगिरह के अन्तर्गत में पौधा व सकोरा देकर शुभ कामना प्रेषित की गई। ग्रुप के अध्यक्ष अर्पण नविता गंगवाल ने बताया कि वर्षभर हमारा ग्रुप सभी सदस्यों की वर्षगांठ ऐसे ही मनाएगा। कार्यक्रम में सचिव कीर्ति मेघना बडज़ात्या, कोषाध्यक्ष प्रभात स्वाति दोशी एवं ग्रुप सदस्य सौरभ सेजल शाह, राजेश चंचल मुठिया, अंकुर दीपिका गोधा, अंकित मनीषा गंगवाल, स्वप्निल शिप्रा गंगवाल, दीपेश कृति गडिय़ा, कमलेश रेणु गोधा उपस्थित थे।
patrika
यज्ञ भागवत कथा के संग रक्तदान की अनूठी परंपरा
बांगरोद में 5 दिन से चल रहे श्रीराम मारुति यज्ञ की पूर्णाहुति हनुमान जयंती पर की गई यज्ञ पूर्णाहुति के साथ रक्तदान कर एक नई परंपरा की शुरुआत की गई। मानाव सेवा समिति के तत्वाधान में बांगरोद में रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया, जिसमें 68 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ, सभी व्यक्तियों ने यह संकल्प लिया कि हर वर्ष हनुमान जयंती पर रक्तदान किया जाएगा। इस वर्ष श्री राम मारुति यज्ञ का यह 30वां वर्ष है, पिछले तीस वर्षों से हनुमान जयंती पर यज्ञ की पूर्णाहुति वह पूरे गांव का सामूहिक भोजन भंडारा होता आ रहा है। इस वर्ष भी रामनवमी से प्रारंभ हुए इस यज्ञ में प्रतिदिन रात्रि को हेमंत कश्यप महाराज के मुखारविंद से भागवत कथा सत्संग प्रवचन का आयोजन रखा गया। जिसका समापन हनुमान जयंती पर रक्तदान शिविर व पूरे गांव का भोजन भंडारे के साथ किया गया। कार्यक्रम में पूरे गांव के नागरिक गण वह कथा वाचक पं. कश्यप, सरपंच साधना समरथ पाटीदार, मानव सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मुरलीवाला, पूर्व अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, कांतिलाल वशिष्ठ, सत्यनारायण जोशी, डॉक्टर वर्मा सहित मानव सेवा समिति के समस्त सदस्यगण उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो