पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी छोड़ गए साथ, मालवा में शोक की लहर

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी छोड़ गए साथ, मालवा में शोक की लहर

Sachin Trivedi | Updated: 16 Aug 2018, 06:05:44 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी छोड़ गए साथ, मालवा में शोक की लहर

रतलाम. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिनभर नाजुक हालात में रहने के बाद देरशाम को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। इस खबर के फैलते ही देशभर में भाजपा कार्यकताओं में शोक छा गया। मालवा में भी शोक की लहर फैल गई है। पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति कार्यकर्ताओं के लगाव के कारण दिनभर प्रार्थनाओं का दौर भी चला।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एम्स दिल्ली में नाजुक हालात के समाचारों के बीच देशभर में प्रार्थनाओं और दुवाओं का दौर चल रहा था। रतलाम में भी भाजपा कार्यकर्ता अपने इस लाडले नेता की सेहत में सुधार के लिए महामृत्युजंय जाप कर रहे थे। रतलाम के पैलेस रोड पर भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर गुरुवार को सुबह से ही भाजपा नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित होकर समाचार माध्यमों पर नजरें लगाए हुए थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक हालत और देश के बड़े नेताओं के एम्स दिल्ली में पहुंचने के दौर के बीच कार्यकर्ताओं ने रतलाम के जिला कार्यालय पर अटलजी की सेहत में सुधार की कामना के लिए पूजा-पाठ शुरू कर दिया था जो शाम तक जारी रहा। भाजपा कार्यालय पर जिला उपाध्यक्ष बलवंत भाटी, रतलाम विधानसभा प्रभारी विष्णु त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी पवन सोमानी, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय सहित अन्य पार्टी नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए है। शहरी मंडलों पर भी कार्यकर्ताओं का आना चल रहा है। इस बीच निधन की खबर से सभी में निराशा छा गई।

जिलेभर में अटलजी के लिए प्रार्थनाओं का दौर चला था
रतलाम शहर के साथ ही जावरा, सैलाना और आलोट में भी कार्यकर्ताओं ने अटलजी की सेहत में सुधार की कामना को लेकर धार्मिक आयोजन किए है। मंडल और ब्लॉक स्तर पर भाजपा नेता और कार्यकर्ता सुबह से दोपहर तक अटलजी की कुशल पूछते रहे। पार्टी के बड़े नेताओं के बीच भी इसी विषय को लेकर कस्बे से शहर तक संवाद हुआ।

पार्टी ने निरस्त कर दिए सभी तरह के स्थानीय कार्यक्रम
भाजपा हाईकमान के निर्देश पर स्थानीय स्तर पर चल रहे कई कार्यक्रम पार्टी ने निरस्त कर दिए है। जिले में अंशदान राशि जुटाने के साथ ही संपर्क कार्यक्रम, मंडल और ब्लॉक स्तर पर जनआशीर्वाद यात्रा के नए दौर के लिए बैठकों का आयोजन चल रहा है, लेकिन गुरुवार को इनमें से एक भी कार्यक्रम नहीं हुआ, ज्यादातर नेता पार्टी कार्यालय पर आए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned