scriptमस्टर में जोड़े थे फर्जी नाम, ग्राम पंचायत के दो सचिव निलंबित | Fake names were added to the muster, 2 secretaries suspended | Patrika News

मस्टर में जोड़े थे फर्जी नाम, ग्राम पंचायत के दो सचिव निलंबित

locationरतलामPublished: Jul 24, 2021 08:26:56 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम. जिला पंचायत की सीईओ मीनाक्षी सिंह ने दो ग्राम पंचायत के सचिव को निलंबीत कर दिया है। इन पर मस्टर में फर्जीवाड़ा करने सहित काम नहीं करने का आरोप है। जनपद पंचायत आलोट की ग्राम पंचायत खमरिया के सचिव को निलंबित कर दिया गया है। पदीय दायित्वों का निर्वहन नहीं करना, कार्य के प्रति लापरवाही तथा उदासीनता बरतने, निर्देशों की अवहेलना के कारण सचिव गोपाल डांगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाकर जनपद पंचायत आलोट में संबंध किया गया है।

बता दे की ग्राम पंचायत खमरिया में विधायक निधि से चबूतरा निर्माण गौशाला के पास हर्ट निर्माण, पेवर ब्लॉक निर्माण, पानी की व्यवस्था के लिए निर्मल नीर निर्माण कार्य स्वीकृत है किंतु सचिव द्वारा कार्य पूर्ण करने में कोई रुचि नहीं ली जाने से निलंबन की कार्रवाई की गई है।
हिम्मत खेड़ी पंचायत सचिव निलंबित

इसी प्रकार सीईओ सिंह ने पदीय दायित्वों का निर्वाह नहीं करने के कारण जनपद पंचायत आलोट के अंतर्गत ग्राम पंचायत हिम्मत खेड़ी के सचिव राकेश खींची को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। पंचायत सचिव राकेश खिंची को मध्यप्रदेश पंचायत सेवा नियम 1999 नियम (4) (1) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाकर जनपद पंचायत आलोट में सम्बद्ध किया है ।कार्यसुविधा की दृष्टि से ग्राम पंचायत हिम्मत खेड़ा का प्रभार ग्राम सचिव ग्राम पंचायत जमुनिया शंकर को अस्थाई रूप से दिया गया है।
Engineer suspended due to negligence in MNREGA
IMAGE CREDIT: balmeek pandey
ग्रामीणों ने की थी शिकायत
इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत हिम्मतखेड़ी के ग्राम वासियों द्वारा की गई शिकायत की जांच उपयंत्री नकुल राठौर एवं पंचायत समन्वय अधिकारी रामलाल सूर्यवंशी द्वारा करवाई गई थी, जिसमें ग्राम हरिया खेड़ा की खेत तालाब खुदाई के मस्टर में अपनी मर्जी से फर्जी मजदूर का नाम जोडऩे एवं भुगतान करने आरोप सत्य पाया गया था। इस अनियमितता पर राकेश खिंची को निलंबित किया गया। निलंबन अवधि के दौरान उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो