परिवार शादी में, खड़ी कार में लग गई आग

परिवार शादी में, खड़ी कार में लग गई आग
Ratlam News

vikram ahirwar | Updated: 15 Jan 2017, 10:47:00 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

परिवार शादी में गया हुआ था और खड़ी कार धूं-धूं कर जलने लगी। मामला न्यू रेलवे कॉलोनी का रविवार रात करीब 10 बजे का है।



रतलाम। परिवार शादी में गया हुआ था और खड़ी कार धूं- धूं कर जलने लगी। मामला न्यू रेलवे कॉलोनी का रविवार रात करीब 10 बजे का है। आग से किसी प्रकार की जनहानी नहीं हुई है। बाद में दमकल ने आकर आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 10 बजे न्यू रेलवे कॉलोनी रहने वाले रेलवे में लेखा विभाग में पदस्थ ओपी श्रीवास्तव के घर के बाहर खड़ी कार एमपी-43-3223 में अचानक आग लग गई। श्रीवास्तव अपने बेटे की शादी की बारात लेकर गए हुए थे। इस दौरान खड़ी कार में अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद नगर निगम से दमकल पहुंची व आग पर काबू पाया।

पहले भी हुए है हादसे

खडे़ वाहन में अचानक आग लगने की ये जिले में पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व पिपलौदा, जावरा, ताल व आलोट में इस प्रकार की घटनाएं हाल ही के कुछ माह में हुई है। इतना ही नहीं, आगजनी के मामले की समीक्षा की जाए तो मंदसौर जिले के गरोठ में तो सिलेंडर में आग व विस्फोट के बाद अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद और भी छोटी घटनाएं हुई है।

गैस सिलेंडर बड़ी वजह

इस प्रकार के वाहनों में आग लगने की एक बड़ी वजह गैस सिलेंडर से वाहन को चलाना सुरक्षा मामलों के जानकार मानते है। रेलवे में सुरक्षा विभाग में पदस्थ एसबी श्रीवास्तव के अनुसार किसी भी वाहन को बगैर अनुमति के गैस सिलेंडर से नहीं चलाना चाहिए। इसका कारण ये हैं कि सुरक्षा के लिए जरूरी उपाय नहीं किए जाते है। इसके चलते इस प्रकार की घटनाएं होती है।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned