एमपी में गजब कारनामा, लड़ाई में काट दी दांत से नाक

एमपी में गजब कारनामा, लड़ाई में काट दी दांत से नाक

kamal jadhav | Updated: 14 Jul 2019, 11:23:02 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

एमपी में गजब कारनामा, लड़ाई में काट दी दांत से नाक

रतलाम। भाई के पुत्र और गांव के ही एक अन्य व्यक्ति की महिला के प्रेम संबंध को लेकर चल रहे विवाद में महिला के पति ने दुश्मनी निकालने के लिए उसके काका के साथ मारपीट करने की बजाय बदला लेने का नया तरीका निकाला। जिले के रावटी पुलिस थाना क्षेत्र के दौलतपुरा रुंडी गांव में खेत पर काम कर एक अधेड़़ की एक युवक ने दांतों से नाक काटकर ही अलग कर दी। पीडि़त और उसकी पत्नी कटी नाक लेकर रावटी पुलिस पहुंचे जिसे रतलाम जिला अस्पताल लाकर भर्ती किया गया है। रावटी पुलिस ने आरोपी भीला के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। यह अपनी तरह का पहला मामला आया है जिसमें इस तरह किसी परिवार से बदला लिया गया है। आदिवासी अंचल में आमतौर पर भांजगड़ा से मामलों का निपटारा होता रहा है।

यह है पूरा मामला
रावटी पुलिस थाना क्षेत्र के दौलतपुरा रुंडी निवासी पीडि़त वागजी पिता कालू डामर ४५ साल ने बताया करीब सालभर पहले उसके भाई लीमजी का लड़का जगदीश डामर २२ साल नीमच तरफ मजदूरी करने जा रहा था। इसके साथ गांव के ही भीला पारगी ने अपनी पत्नी को भी काम करने के लिए भेज दिया। वहां क्या हुआ किसी को पता नहीं लेकिन भीला का कहना है कि उसकी पत्नी से उसके कुछ संबंध हो गए। इस पर विवाद हुआ तो गांव वालों ने समझाकर भांजगड़ करवा दिया था। भांजगड़े में भीला को ४५ हजार रुपए भी दे दिए गए। इस पूरे प्रकरण में वागजी का कहना था कि उसकी कोई भूमिका नहीं थी और किसी से कोई लेना-देना भी नहीं था। फिर भी भीला उससे दुश्मनी पालने लगा। शुक्रवार की शाम करीब चार बजे वागदी खेत पर काम कर रहा था इसी दौरान भीला आया और उसने दांतों से वागजी की नाक काटकर अलग कर दी। लहुलुहान वागजी घर पहुंचा और फिर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रावटी ले जाया गया। रात में ही उसे जिला अस्पताल रैफर किया गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned