scriptकृषि मंडी रतलाम में समर्थन मूल्य खरीदी में मिली भगत का खेल, किसान अड़ा तो पास चने कर दिए फेल | Farmer Mandi Ratlam won the support price in the game of Bhagat, the f | Patrika News

कृषि मंडी रतलाम में समर्थन मूल्य खरीदी में मिली भगत का खेल, किसान अड़ा तो पास चने कर दिए फेल

locationरतलामPublished: May 22, 2018 12:45:06 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

बाजनखेड़ा किसान दिलीप पाटीदार ने कहा कलेक्टर से करूंगा शिकायत, नामली केंद्र प्रभारी ने सर्वेयर द्वारा पास की दूसरी ट्राली भी कर दी फेल

patrika

कृषि मंडी रतलाम में समर्थन मूल्य खरीदी में मिली भगत का खेल, किसान अड़ा तो पास चने कर दिए फेल

रतलाम। कृषि उपज मंडी रतलाम में मिली भगत का खेल चल रहा है, किसान अड़ा तो पास चने फिर फेल कर संतुष्ट कर रहे नहीं तो डंकी, मिश्रण चने, नमीयुक्त अमानक सब सरकार में तुल रहे और बारदान भरे जा रहे हैं कोई देखने और रोकने टोकने वाला नहीं है। सोमवार को भी यहीं हुआ, जब एक किसान के चने फेल कर दिए तो उसने भी चक्कर लगाए और आखिरकार परेशान होकर उसने भी अन्य किसान की पास ट्राली का सैंपल लेकर नामली केंद्र प्रभारी के सामने मिली भगत की पोल खोल कर रख दी।
हुआ यूं कि सोमवार १.४२ मिनट पर नामली केंद्र बाजनखेड़ा के कृषक फेल चने के शिकायत लेकर गया, तो केंद्र प्रभारी शर्मा ने अनोखीलाल के कहने पर पांच बोरी ईटालियन चने पास कर दिए, लेकिन जब चने के ढेर पर किसान गया तो रणछोड़ नाम के कर्मचारी ने ईटालियन चने के फेल बताते हुए भरने से मना कर दिया। घुस्से में किसान पुन: नामली खरीदी केंद्र पर पहुंचा और केंद्र प्रभारी सुनिल शर्मा से आक्रोशित होकर कहने लगा कि तुमने और सर्वेयर ने मैरे सामने कुमावत कृषि फार्म बड़छापरा वाली ट्राली को पहले फेल की और फिर कुछ देर बाद उसे पास कर दी, वह ट्राली तोल के लिए केंद्र के कांटे पर अभी भी खड़ी है, डंकी होकर तीन-चार तरह के चने से मिक्स है। जब वह पास हो सकती है, तो मेरे चने क्यों नहीं। मैं तुम्हारी शिकायत कलेक्टर से करूंगा और किसान ने उस ट्राली का सैंपल लेकर वीडियो बनाते हुए कहा कि मिली भगत से सारा काम चल रहा है। कुछ देर बात एक फोन किसान के पास आया तो किसान ने भड़कते हुए कहा कि शर्माजी को कह दो कि मैं नेतागिरी नहीं कर रहा हूं, ईमानदारी से चने तोल लो नहीं तो मैं अभी कलेक्टर को फोन करके शिकायत करता हूं।
पास चने में डंकी देख केंद्र प्रभारी शर्मा ने किया बाद में फेल
दिलीप पिता भेरूलाल पाटीदार बाजनखेड़ा ने बताया कि इस ट्राली को मेरे सामने तीन-तीन बार कुमावत कृषि फार्म बड़छापरा वाली ट्राली फेल कर दी और एक किसान ने अलग ले जाकर उनसे बात कर ली और फिर सर्वेयर ने आकर उसे पास कर दी, जो पूरी तरह से डंकी होकर मिश्रण युक्त अमानक चना है, मैं भी इसका सैंपल लेकर इसकी शिकायत कलेक्टर से करूंगा। मेरा चना क्यों फेल कर दिया। कुछ देर बात अनोखीलाल और केंद्र प्रभारी शर्मा किसान दिलीप के पास पहुंचे और कहने लगे कि कोन सी ट्राली पास कर दी बताओं, उस पर स्लीप चिपकी है। किसान हां चिपकी है और मेरे सामने पहले फेल की आपने और फिर पास की। इस पर केंद्र प्रभारी ने कहा कि हां मैने पास कर दी जाओं जहां शिकायत करना है कर दो। कुछ समय बाद नामली केंद्र प्रभारी सुनिल शर्मा कुमावत कृषि फार्म बड़छापरा वाली ट्राली पास ट्राली पर पहुंचे और सैंपल देखा तो हकीकत में डंकी और मिक्स चना देखकर कहने लगे कि डंकी नहीं देखा था, इसे अभी फेल करता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो