scriptकभी दरवाजे के सामने..तो कभी गार्डन में दिखता था सांप, 3 दिन से उड़ा रखी थी एसडीएम की नींद | Fear of Snake SDM and Family Sleeps closing all window and door caught | Patrika News

कभी दरवाजे के सामने..तो कभी गार्डन में दिखता था सांप, 3 दिन से उड़ा रखी थी एसडीएम की नींद

locationरतलामPublished: May 19, 2022 06:15:43 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सांप के खौफ से घर की सारी खिड़कियां बंद करके सोते थे एसडीएम व परिवार के सदस्य..अब ली राहत की सांस

ratlam.jpg

रतलाम/जावरा. तीन दिनों से जावरा में आईएएस अधिकारी एसडीएम की नींद उड़ा रहा सांप आखिरकार गुरुवार को पकड़ा गया। सांप के पकड़े जाने के बाद एसडीएम व उनके परिवार ने राहत की सांस ली है।दरअसल ये सांप एसडीएम के बंगले में बीते तीन दिनों से लगातार कहीं न कहीं नजर आ रहा था जिसके कारण एसडीएम व उनका परिवार डरा हुआ था और रात में सोते वक्त घर की सभी खिड़कियां व दरवाजे बंद कर सोना पड़ रहा था।


पेड़ पर चढ़कर सर्प मित्र ने पकड़ा सांप
जावरा में एसडीएम हिमांशु प्रजापति का बंगला शासकीय जवाहर बाल उद्यान बड़ा बगीचा के पास है। उनके बंगले पर बीते तीन दिनों से एक सांप नजर आ रहा था। सांप कभी दरवाजे के सामने दिखता तो कभी गार्डन में..लेकिन जब तक सांप को पकड़ने के लिए एसडीएम व बंगले के कर्मचारी किसी को बुलाते तब तक सांप आंखों से ओझिल हो जाता था। इसलिए सांप को पकड़ना मुश्किल हो रहा था। तीन दिन से लगातार घर में सांप दिखने के कारण एसडीएम प्रजापति व उनके परिवार के सदस्य खौफ थे और डर के कारण व सतर्कता बरतते हुए रात के वक्त घर के सभी दरवाजे व खिड़िकियां दरवाजे बंद कर सो रहे थे। गुरुवार को एक बार फिर बंगले में सांप नजर आया। एसडीएम के गार्ड ने बंगले में एक पेड़ पर सांप चढ़ते देखा तो तुरंत स्नेचर (सर्प मित्र) ब्रजेश सिंह जादौन को सूचना दी जिसके बाद सर्प मित्र एसडीएम के बंगले पहुंचे और पेड़ पर चढ़कर करीब डेढ़ घंटे की मशक्कर कर सांप को पकड़ा।

 

यह भी पढ़ें

जयमाला लिए इंतजार करता रहा दूल्हा, ब्यूटी पार्लर से बॉयफ्रेंड संग भागी दुल्हन

ratlam_2.jpg

एसडीएम ने ली राहत की सांस, दिया धन्यवाद
सर्प मित्र बृजेश सिंह के सांप पकड़ने के बाद एसडीएम हिमांशु प्रजापति ने सर्प मित्र का धन्यवाद दिया और राहत की सांस लेते हुए कहा कि सांप के बार बार घर के आसपास दिखने से पूरे परिवार के लोग दहशत में थे। एक अजीब सा डर बना रहता था लेकिन अब जब सांप पकड़ा गया है तो कोई खतरे की बात नहीं है। वहीं सर्प मित्र बृजेश सिंह ने बताया कि जो सांप पकड़ा है वो धामन प्रजाति का है जो कि जहरीला नहीं होता है अब इसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो