scriptदीपावली पर तो मत हटाओं साहब, हमें भी व्यापार करने दो | festivel news | Patrika News

दीपावली पर तो मत हटाओं साहब, हमें भी व्यापार करने दो

locationरतलामPublished: Oct 29, 2018 11:38:50 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

दीपावली पर तो मत हटाओं साहब, हमें भी व्यापार करने दो

patrika

दीपावली पर तो मत हटाओं साहब, हमें भी व्यापार करने दो

रतलाम। दीपावली पर्व को लेकर बाजार में उमडऩे वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस और नगर निगम का अमला रविवार सुबह माणक चौक में पहुंच गया। यहां दुकानें खुलने के बाद व्यापारी सामान जमा ही रहे थे कि टीम ने उनके द्वारा सड़क पर रखे सामान को हटवा दिया। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया कि यदि कोई व्यापारी सड़क पर उसका सामान रखेगा तो उसे जप्त कर लिया जाएगा। एेसे में व्यापारी पुलिस व निगम अमले से दीपावाली तक उन्हें परेशान नहीं किए जाने की गुहार लगाते नजर आए।
बाजार में सड़कों पर पसरे अतिक्रमण को लेकर दो दिन पूर्व माणक चौक व्यापारी संघ ने ही पुलिस के आला अधिकारियों को यातायात व्यवस्था बेहतर करते हुए सड़क पर दुकान लगाने वालों को हटाने की मांग की थी। इसके बाद शनिवार शाम एसपी ने बाजार में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तो सबसे ज्यादा अतिक्रमण इसी क्षेत्र के व्यापारियों का सड़क पर नजर आया, तो रविवार सुबह सबसे पहले कार्रवाई की शुरुआत ही यहीं से की। इस पर व्यापारी त्योहार पर परेशान नहीं करने बात कहते नजर आए।
सब कुछ सड़क पर दिखा
यातायात पुलिस व निगम अमला सुबह जब माणक चौक, मिर्ची गली, भुट्टा बाजार सहित आस-पास के क्षेत्र में पहुंचा तो दुकानों का सामान सड़क पर नजर आया। ये देख पुलिस ने सामान हटाने की हिदायत दी और सामान अंदर कराया। इसके साथ ही सड़क पर रखे व्यापारियों के लोहे के रेक व टेबल जिस पर वह सामान रखते थे, उसे नगर निगम ने अपने वाहन में डाल लिया। दस्ते में शामिल अधिकारियों का कहना था कि बाजार में आमजन को परेशानी न हो इसलिए आप अपना सामान दुकान में रखकर बेचे सड़क पर नहीं।
आचार संहिता है तो मालिक हो गए ये
बाजार में पुलिस व निगम की कार्रवाई को देख व्यापारियों में रोष नजर आया। उनका कहना था कि आचार संहिता क्या लग गई पुलिस-प्रशासन मालिक बन बैठा है। त्योहार के समय उन्हें परेशान किया जा रहा है, जो कि गलत है। व्यापारियों की इस नाराजगी पर पुलिस का जवाब था कि शिकायत ही बाजार के व्यापारियों ने की है, एेसे में सभी की परेशानियों को देख आमजन को राहत मिल सके उसके लिए यह काम किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो