रतलाम में 10 व्यक्तियों सहित पटवारी के विरुद्ध FIR

पटवारी ने राजस्व अभिलेखों में हेरफेर कर भूमि अन्य लोगों के नाम कर दी

पटवारी सहित 10 व्यक्तियों के विरुद्ध FIR कराई गई

By: Ashish Pathak

Updated: 14 Oct 2021, 07:52 PM IST

रतलाम. जिले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित करके सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस तारतम्य में जिले के आलोट तहसील में एक पटवारी द्वारा राजस्व अभिलेखों में हेरफेर करके भूमि को अन्य व्यक्तियों के नाम कर देने के प्रकरण में एक्शन लिया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी सहित 10 व्यक्तियों के विरुद्ध बरखेड़ाकला थाने में एफआइआर FIR कराई गई है। साथ ही पटवारी को निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध विभागीय जांच संस्थापित की जा रही है।

आलोट एसडीएम राजेश शुक्ला ने बताया कि तहसील ताल के ग्राम सूरजना, केलुखेड़ा एवं शमीमाबाद के ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी कि हल्का पटवारी श्री गोवर्धनलाल ओहरी द्वारा शासकीय अभिलेख में कृषकों की भूमि को बिना सक्षम अधिकारी के आदेश एवं बगैर विक्रय के अन्य लोगों के नाम कर दिया है। जिन व्यक्तियों के नाम भूमि हुई है उनके द्वारा बैंकों से लोन तथा केसीसी प्राप्त कर लिए गए हैं।

बरखेड़ाकला थाने में एफआईआर दर्ज

शिकायत प्राप्त होने पर तहसीलदार ताल आलोट तथा राजस्व निरीक्षक ताल आलोट के नेतृत्व में गठित दल द्वारा की गई जांच में शिकायत को सही पाया गया है। इस पर कलेक्टर द्वारा पटवारी को निलंबित किया जाकर उसके विरुद्ध विभागीय जांच संस्थापित की जा रही है तथा उसके सहित अन्य व्यक्तियों रामेश्वर पाटीदार, रवि श्रीवास्तव, जगदीश, समरथ, श्यामाबाई, कालूलाल, राजेंद्रसिंह, जानी भाई के विरुद्ध बरखेड़ाकला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

fir.jpg

गड़बड़ियों की होगी जांच

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि शासकीय भूमियों पर अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। राजस्व अभिलेखों में गडबड़ी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में विगत एक निश्चित अवधि में जो भी गड़बड़ियां की गई हैं उनकी जांच की जाकर दोषियों को दंडित किया जाएगा।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned