scriptशॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग: हादसे के समय घर में सो रहा था युवक, दरवाजा तोड़कर बुझाई आग | Fire in home | Patrika News

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग: हादसे के समय घर में सो रहा था युवक, दरवाजा तोड़कर बुझाई आग

locationरतलामPublished: Feb 25, 2019 06:05:52 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग: हादसे के समय घर में सो रहा था युवक, दरवाजा तोड़कर बुझाई आग

patrika

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग: हादसे के समय घर में सो रहा था युवक, दरवाजा तोड़कर बुझाई आग

रतलाम। शहर के स्नेह नगर में रविवार दोपहर एक घर में आग लगने से बड़ा हादसा टल गया। घर में जब आग लग रही थी, उस समय अंदर कमरे में एक युवक सो रहा था। आग की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़कर आग बुझाई। अंदर कमरे जाने पर युवक सोता नजर आया, जिसे देख दमकलकर्मी भी चौक गए। घटना के समय घर में मौजूद सदस्य बाजार गए थे। उनके आने पर पता चला कि युवक मानसिक रूप से कमजोर है। इस कारण से वह कुछ समझ नहीं पाया।

पुलिस के अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। घटना दोपहर करीब १ बजे की होना बताई जा रही है। आग स्नेह नगर निवासी रणजीत सिंह भाटी के घर में लगी थी। हादसे के समय रणजीत अपनी माता को लेकर बाजार गया था। इस दौरान उसका भांजा अंकित घर में पीछे के कमरे में सो रहा था। घर से धुआं उठता देख आस-पास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी, जिसके कुछ समय बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश कर आग बुझाई।
कमरे में रखा सामान जला

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। इससे कमरे में रखा सारा सामान जल गया। आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों ने पहले कीचन में रखे गैस सिलेंडर को बाहर निकाला, उसके बाद उनके द्वारा अंदर जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। समय पर दमकल को सूचना मिलने पर उसके आने सेबड़ा हादसा होने से टल गया।

10 दिन से आग से धुआं, रहवासी परेशान

रतलाम के काजीपुरा क्षेत्र में नीम के पेड़ में लगी आग अब रहवासियो के लिए परेशानी का कारण बन गई है। नीम के पेड़ में 10 दिन पूर्व आग लगी थी तब दमकल ने आकर उसको बुझा दिया था। काजीपुरा के लालजी का बाग में जिधर यह पेड़ है, उधर आवासीय बस्ती होने से बड़ी दमकल नहीं जा पा रही है। नगर निगम की छोटी फाइटर से आग पर काबू पाया गया था। अब रहवासियों का कहना है कि पेड़ में अंदर ही अंदर आग है व उसका धुआं परेशानी का कारण बन रहा है। इसके अलावा रात में फिर से कभी आग भड़की तो परेशानी हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो