scriptदेखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी | Fire lorry stuck in narrow lane | Patrika News

देखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी

locationरतलामPublished: May 13, 2022 09:50:46 pm

Submitted by:

Kamal Singh

धनजीभाई का नोहरा में शुक्रवार की शाम एक प्लाट में रखे कचरे में आग लग गई। फायर लारी को गली में पहुंचने में आधा घंटे तक मशक्कत करना पड़ी।

देखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी

देखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी

रतलाम. शहर में इस कदर अतिक्रमण और संकरी गलियां हैं कि आग लगने पर फायर लारी का पहुंचाना ही मुश्किल हो जाता है। जैसे-तैसे मशक्कत करके यदि लारी अंदर पहुंचती भी है लेकिन पहुंचने में जितना समय लग जाता है उस समय में तो सबकुछ जलकर खाक हो जाए। ऐसा ही मामला शुक्रवार को सामने आया। धनजीभाई का नोहरा में शुक्रवार की शाम एक प्लाट में रखे कचरे में आग लग गई। फायर लारी को गली में पहुंचने में आधा घंटे तक मशक्कत करना पड़ी।

अतिक्रमण और दुकानें फैलाना

धनजी भाई का नोहरा में गणेश देवरी के पास से अंदर जाने का मार्ग है। यह मार्ग आसपास के दुकानदारों के अपनी दुकानें आगे बढ़ा लेने से इतनी संकरी हो गई कि इसमें फायर लारी का निकलना ही मुश्किल हो गया। यही नहीं नौलाईपुरा में सड़क का निर्माण कार्य चलने से गली में जाने के मार्ग में ही निर्माण सामग्री होने से लारी को टर्न लेने में ही समस्या खड़ी हो गई। जैसे-तैसे काफी देर मशक्कत के बाद फायर लारी अंदर तक पहुंच पाई।

कई बार आगे-पीछे करना पड़ी लारी


गली इतनी संकरी कि फायर लारी अंदर तक पहुंचने के लिए कई बार आगे-पीछे करना पड़ी। दुकानदारों ने भी दुकानें आगे बढ़ाकर गली को काफी संकरा कर दिया। जैसे-तैसे फायर लारी अंदर पहुंची और आग बुझाई। तब जाकर रहवासियों ने राहत की सांस ली। इसके पहले तक रहवासी अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करते रहे। गौरतलब है कि धनजी भाई का नोहरा में इस गली के अलावा कोई अन्य बड़ा रास्ता नहीं है जिससे कोई बड़ा वाहन अंदर प्रवेश कर पाए। यह रास्ता भी काफी संकरा होने से समस्या खड़ी हो गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8as42t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो