scriptVIDEO पहले तेज गरजे बादल, फिर हुई धुआंधार बारिश | First thunderstorms, then heavy rain video | Patrika News

VIDEO पहले तेज गरजे बादल, फिर हुई धुआंधार बारिश

locationरतलामPublished: Jun 09, 2020 05:29:49 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के रतलाम में 48 घंटो के अंदर तेज बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई। सोमवार शाम को अचानक तेज बादल गरजे, फिर धुआंधार बारिश शुरू हो हुई।

ratlam weather

ratlam weather

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में 48 घंटो के अंदर तेज बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई। सोमवार शाम को अचानक तेज बादल गरजे, फिर धुआंधार बारिश शुरू हो हुई। अचानक तेज शुरू हुई बारिश ने बाजार में निकले आमजन को संभालने का अवसर भी नहीं मिला।
48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7udj9j
मौसम विभाग ने दो दिन पूर्व ही रतलाम सहित मध्यप्रदेश के 30 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। इस चेतावनी का समय पूरा होने के पूर्व ही रतलाम में शाम को ५ बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। इसके पूर्व दोपहर २ बजे से आसमान में काले बादल होना शुरू हो गए थे। शाम होते होते यह बादल तेज बारिश में बदल गए। वेदर के अचानक बदलने से हर कोई हैरान रह गया। बाजार में जो लोग यहां वहां खरीददारी के लिए गए थे, उनको संभलने का अवसर भी नहीं मिल पाया।
भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

Weather Forecast: इन 10 शहरों में अगले दो दिन होगी तेज बारिश, 30 के नीचे जाएगा अधिकतम तापमान
बढ़ गई पकोड़ों की मांग

शाम को हुई तेज बारिश ने शहर में पकोड़ों की मांग को बढ़ा दिया। अनेक युवा मुंह पर मास्क लगाकर गर्म पकोड़ों की दुकान पर स्वाद लेते नजर आए। शहर की निचली बस्तियों में पानी नहीं भरे इसके लिए नगर निगम ने पहले ही शहर में बडे़ नालों की सफाई का अभियान चला दिया था। इसके बाद भी शहर की छोटी नालियों से पानी बहकर बाहर सड़क पर आ गया। इससे भी लोगों को जमकर परेशानी हुई।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather: राजस्थान में यहां मौसम का बदला मिजाज, अलवर में आधे घंटे तक जमकर हुई बारिश
जो जहां वही थम गया

अचानक हुई तेज बारिश ने आमजन को हैरानी में डाल दिया। जो जहां पर था, वही ठहर गया। कई लोग वृक्ष के नीचे तो कुछ लोग बाजार में दुकानों के अंदर आसरा लेते नजर आए। शहर के मोतीनगर, लक्ष्मणपुरा, गांधीनगर, चांदनीचौक, घांसबाजार, हरमाला रोड, नौलाईपुरा सहित कई बाजार में कई मोहल्लों में सड़क पर पानी बह निकला। पानी का बहाव तेज होने से सड़क पर गंदगी जो लंबे समय से जमा थी वो बह निकली। लगातार तेज बारिश का क्रम जारी रहा। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का क्रम जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो