scriptखाद्य विभाग के अमले ने 36 दुकानों पर की जांच | food department | Patrika News

खाद्य विभाग के अमले ने 36 दुकानों पर की जांच

locationरतलामPublished: Nov 02, 2018 12:26:25 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

खाद्य विभाग के अमले ने 36 दुकानों पर की जांच

patrika

खाद्य विभाग के अमले ने 36 दुकानों पर की जांच

रतलाम। जिला प्रशासन द्वारा दीपावली पूर्व खाद्य सामग्री की जांच के लिए गठित दल ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। खाद्य, नापतौल व खाद्य एवं औषधी प्रशासन की टीम ने गुरुवार को जिले में 36 होटल व मिठाई-नमकीन की दुकानों की जांच की। इस दौरान कई स्थानों पर घरेलु गैस सिलेंडर चलते पाए गए। वहीं कई स्थानों से खाद्य सामग्री भी जप्त की।
जांच के लिए निकले दल ने रतलाम शहर में चार स्थानां पर जांच कर तीन स्थानों से घरेलु गैस सिलेंडर जप्त किए। वहीं एक दुकान से चॉकलेट व मिठाई के नमूने जांच के लिए एकत्र किए। इसी प्रकार सैलाना विकासखंड के रावटी में नौ होटल व रेस्टोरेंट की जांच की। छह दुकानों से सात घरेलु गैस सिलेंडर जप्त किए। वहीं दो दुकानों से एक्सपायरी डेट की कोल्ड्रींक जप्त की। वहीं एक दुकान का पंजीयन नहीं मिला।
आलोट में 13 दुकानों पर कार्रवाई
अमले ने आलोट विकासखंड में आलोट व ताल में करीब 13 दुकान, होटल व रेस्टोरेंट पर जांच की। यहां तीन दुकानों से चार घरेलु गैस सिलेंडर जप्त किए। कुछ दुकानों से मिठाई के नमूने जांच के लिए एकत्र किए। सेव का बेसन व खाने का तेल भी जांच के लिए एकत्र किया। इस दौरान मिठाई की दो दुकानों पर मिठाई भी कम तौलने के प्रकरण बनाए गए है। वहीं राशन दुकान की जांच में माप भी सत्यापित नहीं होना पाया गया।
जावरा में दस दुकानों की जांच
टीम ने जावरा में दस दुकानों की जांच की। इस दौरान छह होटल व रेस्टोरेंट से आठ घरेलु गैस सिलेंडर जप्त किए। वहीं अन्य चार मिठाई-नमकीन की दुकानों से मिठाई व नमकीन के नमूने लेकर जांच के लिए एकत्र किए। जांच दल द्वारा संभवत: पहली बार जिले में एक ही दिन में अलग-अलग क्षेत्रों में इतनी कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो