scriptFood department big action in Ratlam, stir among adulterers | रतलाम में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिलावटखोरों में हड़कंप | Patrika News

रतलाम में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिलावटखोरों में हड़कंप

मध्यप्रदेश के रतलाम में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश के बाद खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

रतलाम

Updated: February 17, 2022 08:35:03 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश के बाद खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद शहर में मिलावटखोरों में हड़कंप है।

शहर में खाद्य व सुरक्षा विभाग ने दो स्थान पर कार्रवाई मंगलवार को की है। एक स्थान पर कार्रवाई करते हुए 398 किलो लाल मिर्च पावडर मिलावट की आशंका होने पर जब्त किया गया है। इस स्थान की दुकान पर खाद्य लाइसेंस नहीं मिला तो दुकान को बंद कर करवा दिया गया। इसके अलावा एक और स्थान पर जाकर मिर्च के नमूने लिए गए है।
Food department big action in Ratlam, stir among adulterers
Food department big action in Ratlam, stir among adulterers
मिर्च पावडर में मिलावट

विभाग के अधिकारी सबसे पहले दोपहर करीब एक बजे गौशाला रोड स्थित श्री शीतला माता फ्लोर मील पहुंचे। यहां पर मिर्च पावडर के नमूने लिए गए। विभाग को सूचना थी कि यहां पर मिर्च पावडर में मिलावट हो रही है। इसके बाद ही आशंका होने पर नमूने लिए गए है।
दूसरी जगह बड़ी कार्रवाई


दूसरे स्थान दीनदयाल नगर में महादेव ट्रेडर्स दुकान पर बड़ी कार्रवाई की गई। यहां पर विभाग ने करीब 59700 रुपए कीमत की लाल मिर्च पावडर जो करीब 398 किलो है, जब्त की है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार विभाग ने यह कार्रवाई मिलावट की पक्की सूचना के आधार पर की है। यहां पर जब विभाग के अधिकारियों ने खाद्य सामग्री बिक्री करने के दौरान लाइसेंस मांगा तो दुकानदार उसको नहीं दिखा पाया। इसके बाद जानकारी निकाली तो सामने आया कि दुकानदार बगैर लाइसेंस ही दुकान चला रहा है। इसके बाद दुकान को लाइसेंस बनने तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है।
सतत चलेगी कार्रवाई


विभाग की कारवाई सतत चलेगी। शहर में दो स्थान पर मिर्च पावडर के नमूने लिए गए है, जिनको जांच के लिए भेजा जा रहा है। जिस स्थान पर लाइसेंस नहीं मिला है, उसका प्रकरण दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा।

- कमलेश जमरा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Food department big action in Ratlam, stir among adulterers
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

बड़ा हादसाः 21 बारातियों से भरे तेज रफ्तार वाहन ने पेड़ में मारी टक्कर, 7 की मौत, 10 जख्मीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.