एयर स्ट्राइक के बाद दूसरी बार सरकार ने रोक दी छुट्टियां

एयर स्ट्राइक के बाद दूसरी बार सरकार ने रोक दी छुट्टियां

Sachin Trivedi | Updated: 07 Mar 2019, 02:18:18 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

एयर स्ट्राइक के बाद दूसरी बार सरकार ने रोक दी छुट्टियां

रतलाम. भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद बने युद्ध जैसे हालातों के चलते केन्द्र और राज्य की सरकारों ने आकस्मिक छुट्टियों पर बैन लगा दिया था। हालांकि कुछ दिनों के बाद इसमें राहत दे दी गई है, लेकिन मार्च माह के नए सप्ताह की शुरूआत में ही एक बार फिर राज्य की सरकार ने शासकीय एवं अद्र्धशासकीय विभागों में नई छुट्टियों पर रोक लगा दी है। हालांकि सरकार के इस आदेश के अन्य कारण बताए जा रहे है।

अवकाश पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया

रतलाम कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान द्वारा एक आदेश जारी कर जिले में अवकाश पर प्रतिबंध लागू किया गया है। प्रदेशभर में जारी इस आदेश के अनुसार रतलाम जिले में केंद्र, राज्य शासन एवं केंद्र तथा राज्य शासन के उपक्रम स्वायत्तशासी संस्थाओं नगरीय निकायों आदि तथा शासकीय, अद्र्धशासकीय विभागों में सेवारत अधिकारियों- कर्मचारियों के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया है।

patrika

अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा

बगैर जिला निर्वाचन अधिकारी की सहमति के किसी भी कार्मिक का किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा। अवकाश स्वीकृति की अनुशंसा के लिए प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के कार्मिकों की नस्ती मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के माध्यम से प्रस्तुत की जाएगी तथा तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कार्मिकों के अवकाश प्रकरण का निराकरण नोडल अधिकारी मेन पावर स्वयं अपने स्तर से करेंगे। प्रशासनिक तौर पर अवकाश पर रोक और अनुमति की प्रक्रिया को लोकसभा चुनाव की तैयारी बता रहे है।

patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned