script1 अप्रेल से इन 11 ट्रेन में मिलेंगे बेडरोल | From April 1 Bedroll will be available in these 11 trains | Patrika News

1 अप्रेल से इन 11 ट्रेन में मिलेंगे बेडरोल

locationरतलामPublished: Mar 27, 2022 09:42:13 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

इंदौर से चलने वाली 9 ट्रेन और डॉ. अंबेडकर नगर से चलने वाली दो ट्रेनों में शुरु होगी सुविधा..

photo6296279596621998979.jpg

रतलाम. रेलवे ने नई दिल्ली-रतलाम-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में भले ही 7 अप्रेल से बेडरोल देने का निर्णय लिया हो, लेकिन रतलाम रेल मंडल में चलने वाली 11 यात्री ट्रेनों में एक अप्रैल से ही एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को बेडरोल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। रेल मंडल की जिन यात्री ट्रेन का चयन किया गया है, उसमे 9 ट्रेन इंदौर की तो 2 ट्रेन डॉ. अंबेडकर नगर महू से चलती है।


रेलवे बोर्ड के मार्केटिंग पैसेंजर मामलों के निदेशक विपुल सिंघल ने 10 मार्च को आदेश जारी करते हुए देशभर की सभी यात्री ट्रेन के एसी डिब्बों में बेडरोल देने की शुरुआत करने को कहा था। इसके बाद पश्चिम रेलवे ने घोषणा करते हुए बताया था कि राजधानी एक्सप्रेस में इसकी शुरुआत 7 व 8 अप्रेल से हो रही है। इसी बीच रेल मंडल ने अहम निर्णय लेते हुए 1 अप्रेल से 11 यात्री ट्रेन में बेडरोल देने का निर्णय ले लिया है। इसमें इंदौर-मुंबई-इंदौर अंवतिका एक्सप्रेस, इंदौर-दौड- इंदौर एक्सप्रेस, डॉ. अंबेडकर नगर- श्रीमाता वैष्णौदवी कटरा एक्सप्रेस सहित अन्य यात्री ट्रेन शामिल है। रेलवे के अनुसार बेडरोल देने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

 

यह भी पढ़ें

5-5 रुपए के कुरकुरे लाए और खेत में बैठकर 7वीं के दो बच्चों ने छलकाए जाम, बिगड़ी तबीयत




बता दें कि कोरोना संक्रमण के दौर में ट्रेनों के एसी कोच में मिलने वाली बेडरोल की सुविधा रेलवे की ओर से बंद कर दी गई थी। जिसके कारण एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उन्हें एक्स्ट्रा लगेज लेकर यात्रा करनी पड़ती थी। बीते दिनों जब कोरोना की सभी पाबंदियां हटीं तभी से यात्री एसी कोच में फिर से बेडरोल की सुविधा फिर से शुरु करने की मांग कर रहे थे जिसे देखते हुए रेलवे ने बेडरोल की सुविधा फिर से शुरु करने का निर्णय लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो