scriptगंगा सागर पर आज नहीं बनी बात तो कल होगी रेरा में शिकायत | ganga sagar colony | Patrika News

गंगा सागर पर आज नहीं बनी बात तो कल होगी रेरा में शिकायत

locationरतलामPublished: May 14, 2018 12:24:42 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– कॉलोनी के रहवासियों ने बैठक कर लिया निर्णय, हर कदम पर घटिया निर्माण का आरोप

patrika
रतलाम। गंगा सागर कॉलोनी में चल रहे निर्माण की हकीकत तलाशने के लिए रविवार सुबह सभी कॉलोनीवासी यहां फिर से एकत्र हुए। सभी ने हाउसिंग बोर्ड द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की और फिर भाजपा नेता कृष्ण मुरारी मोघे से फोन पर चर्चा की। मोघे ने सोमवार को मंडल की भोपाल में होने वाली बैठक में उक्त कॉलोनी की जानकारी लेने की बात कही। रहवासियों ने भी यह स्पष्ट किया कि यदि सोमवार को फैसला नहीं होता है, तो मंगलवार को वह हाउसिंग बोर्ड के खिलाफ रेरा में केस दाखिल करेंगे।
हाउसिंग बोर्ड रतलाम के खिलाफ गंगा सागर में भवन व प्लाट लेने वाले सभी रहवासी सुबह ९ बजे यहां पहुंचे। सभी ने कॉलोनी में घूमकर यहां चल रहे निर्माण कार्यों के साथ अब तक हुए कामों की समीक्षा की। इसे लेकर सभी ने यहीं पर एक महत्वपूर्ण बैठक भी आयोजित की, जिसमें १०० से अधिक रहवासी मौजूद रहे। सभी ने एकमत होकर निर्णय लिया कि वह बोर्ड द्वारा भेजे गए नोटिस के जवाब में अब एक रुपया भी जमा नहीं कराएंगे। अपने हक के लिए वह लड़ते रहेंगे।
नहीं दिखी बेस्ट लोकेशन
रतलाम जिला व्यापारी संघ के अध्यक्ष बाबूलाल राठी रहवासियों के अनुसार मंडल ने बेस्ट लोकेशन का चार्ज जोड़ा है। उक्त लोकेशन को देखने के लिए जब सभी लोग कॉलोनी में गए तो एेसी कोई लोकेशन उन्हे नजर नहीं आई, जिसे बेस्ट कहा जा सके। जिसे मंडल बेस्ट लोकेशन बता रहा है, वहां पर घरों के आगे गड्ढे, चैंबर, बिजली के खंबे, सेप्टीटेंक बने हुए है। इसे बेस्ट बनाकर चार लाख रुपए का चार्ज लगाना गलत है। कॉलोनी के मामले में सभी लोग आज शहर विधायक चेतन्य काश्यप से भी मिलेंगे।
समझ से परे है यह नियम
रहवासियों की माने तो मंडल ने यहां के सभी लोगों को जीएसटी व सर्विस टैक्स का नोटिस भेजा था। बाद में जो नोटिस आए उसमें ३० गुणा ५० साइज के प्लाट व भवन वालों को २ लाख ७६ हजार का नोटिस व ४० गुणा ६० साइज के प्लाट व भवन वालों को ३ लाख ५० हजार रुपए करीब के नोटिस दिए है। जबकि नियमानुसार वह पूर्व में ही इससे जुड़ी समस्त राशि का भुगतान कर चुके है। एेसे में जीएसटी व बेस्ट लोकेशन के नाम पर मंडल का यह नियम समझ से परे है।
तो दर्ज कराएंगे केसर
हवासियों ने बताया कि यदि उनकी समस्या के संबंध में सोमवार को मंडल के भोपाल में बैठे अधिकारी ने बैठक लेकर सभी से चर्चा के बाद अंतिम निर्णय लेने की बात कही थी। यदि इस बैठक में फैसला उनके पक्ष में नहीं आता है, तो वह मंगलवार को रेरा में मंडल के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे। इसके साथ ही अन्य लोगों से अपील भी की है कि हाउसिंग बोर्ड में कोई भी व्यक्ति बिना सोचे समझे प्लाट व भवन न ले। क्यो कि किश्त के जमा होने के बाद फिर से यह लोग नोटिस थमाते है।
दो दिन में आ रहे नल
रहवासियों ने बताया कि गंगा सागर कॉलोनी में वर्तमान में पीने के पानी के नल दो दिन छोड़कर आ रहे है। एेसे में जब ४५० परिवार यहां रहने के लिए आ जाएंगे, उस समय पानी की किल्लत और गहरा जाएगी। यहां पर पानी की चार टंकी होना चाहिए, लेकिन यहां पर तीन ही है। वहीं पाइप लाइन व बिजली की लाइन कहां पर डाली गई है, वह भी नजर नहीं आ रहा है। एेसे में भविष्य में यदि किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है, तो उसे तलाशने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो