scriptGanpati Visarjan : बारिश पर भारी आस्था, यहां कंघे तक पानी में डूब कर गणपति विसर्जन | Ganpati Visarjan in ratlam, drowning in water till shoulder | Patrika News

Ganpati Visarjan : बारिश पर भारी आस्था, यहां कंघे तक पानी में डूब कर गणपति विसर्जन

locationरतलामPublished: Sep 19, 2021 11:49:13 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

Ganpati Visarjan : यहां गणपति विसर्जन के दौरान भारी बारिश पर आस्था भारी पड़ती नजर आई, क्योंकि कंधे तक पानी में भी लोग गणपति बप्पा का विसर्जन करने के लिए पीछे नहीं हटे।

Ganpati Visarjan : बारिश पर भारी आस्था, यहां कंघे तक पानी में डूब कर गणपति विसर्जन

Ganpati Visarjan : बारिश पर भारी आस्था, यहां कंघे तक पानी में डूब कर गणपति विसर्जन

रतलाम. कहते हैं मन में सच्ची लगन और कुछ करने का जज्बा हो तो मुश्किल से मुश्किल काम भी आसान हो जाता है। ऐसा ही कुछ रतलाम में नजर आया, जहां भंयकर बारिश के कारण नदी, नाले उफान पर है, लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार हो रहा है। वहीं कुछ श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा के विसर्जन के लिए अपनी जान की परवाह भी नहीं करी।
हम बात कर रहे हैं, रतलाम के भोई मोहल्ले की, यहां भोई मोहल्ले में कुछ युवाओं द्वारा कंधे कंधे तक पानी में भी गणपति विसर्जन रीति रिवाज के अनुसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, वे गणपति बप्पा के जयकारे लगाते हुए कंधे कंधे तक पानी में विसर्जन करने के लिए निकल पड़े, यह देखकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया।
जोरदार बारिश के दौरान जारी गणपति विसर्जन


प्रदेशभर में रविवार को अनंत चतुर्दशी मनाई गई। इस दिन गणेशोत्सव के ११ दिन पूर्व होने पर लोगों ने घर और गणपति पांडाल में विराजे गणपति बप्पा का विसर्जन सुबह से शुरू कर दिया। चूंकि पिछले तीन चार दिनों से जोरदार बारिश हो रही है, इस कारण हर जगह नदी नाले उफान पर हैं। लेकिन लोगों की आस्था भी कम नहीं है, वे बरसते पानी में भी गणपति विसर्जन करने में नहीं हिचकिचा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो