scriptजब छात्राओं ने घेरा उच्च शिक्षा मंत्री का काफिला, जमकर लगाए नारे, देखें VIDEO | girls student stopped the convoy of minister jitu patwari in ratlam | Patrika News

जब छात्राओं ने घेरा उच्च शिक्षा मंत्री का काफिला, जमकर लगाए नारे, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Mar 02, 2019 06:34:40 pm

Submitted by:

Manish Gite

जब छात्राओं ने घेरा उच्च शिक्षा मंत्री का काफिला, जमकर लगाए नारे, देखें VIDEO

MINISTER

रतलाम। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को शनिवार को कॉलेज छात्राओं और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने घेर लिया। अचानक सड़क पर आकर काफिला रुकवाने वाली छात्राओं से मंत्रीजी घबरा गए। उन्हें कार के ऊपर बैठकर समस्याएं सुनना पड़ा।

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी शनिवार को रतलाम आए थे। इस दौरान वे सैलाना जा रहे थे तभी गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं बंजली बायपास पर पहुंच गईं और उनकी कार को चारों तरफ से घेर लिया। छात्राएं जोर-जोर से नारे लगाने लगी। यह देख मंत्रीजी कार से बाहर निकले और कार के ऊपर चढ़कर छात्राओं की समस्या सुनना पड़ा। यह छात्राएं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतत्व में मंत्री का घेराव करने पहुंची थीं।

 

गर्माया छात्रों को फैल करने का मामला
विक्रम यूनिवस्रिटी के बीकाम पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा में आयकर विषय के सभी छात्रों को फैल कर कर उन्हें एटीकेटी दे दी गई थी। यह मामला तूल पकड़ने लगा है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में छात्रों ने मंत्री जी का घेराव कर लिया।

एक-एक से करूंगा बात
एबीवीपी के घेराव के बाद मंत्रीजी कार से बाहर निकले और कार पर खड़े होकर पहले छात्र नेताओं को चुप कराया। इसके बाद उन्होंने कहा कि एक-एक से बात करूंगा। इसके बाद छात्राओं की समस्याएं सुनीं। छात्राओं ने मंत्रीजी से कहा कि दोबारा मूल्यांकन कर दोषी अफसरों के खिलाफ जांच की जाएं।

सर्किट हाउस में भी कर रही थी इंतजार
इससे पहले कई छात्राएं सर्किट हाउस में मंत्रीजी से मिलने का इंतजार कर रही थीं। सुबह से इंतजार कर रही छात्राओं को जब पता चला कि मंत्रीजी शहर के बाहर बायपास होकर निकलने वाले हैं, तभी बड़ी संख्या में छात्राएं बंजली बायपास पर पहुंच गई और मेडिकाल के पास उन्होंने मंत्रीजी को रोक दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया था। जैसे तैसे मंत्रीजी कार से बाहर आए और छात्राओं की समस्याएं सुनीं।

समस्या सुलझाने का आश्वासन
पटवारी ने घेराव के दौरान छात्राओं को शांत करने के लिए आश्वासन दे दिया। उन्होंने कहा कि दो दिन में होगी पूरे मामले की जांच। पटवारी ने कहा कि पहले की जो भी गड़बड़ियां हुई हैं उन्हें पूर्व के कुलपति को हटाकर धारा 52 लगा चुके हैं। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो